दिल्ली में ठंड की आहट…बिहार में बारिश, जानें UP सहित इन आठ राज्यों के मौसम का हाल

अक्टूबर शुरू होते ही देश की राजधानी दिल्ली में ठंड का अहसास होने लगा है. हालांकि, दिन में तेज धूप निकल रही है, लेकिन सुबह और रात में सर्दी महसूस हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली का आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में 3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं.

वहीं, पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग ने असम और मेघालय में आज हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं. 07 से 08 अक्टूबर के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा का अनुमान है.

तमिलनाडु और पुडुचेरी में कैसा रहेगा मौसम
08 से 09 अक्टूबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज कभी धूप कभी छांव की स्थिति बनी रहेगी. आसमान में बादल छाए रहेंगे. लखनऊ का आज न्यूनतम तापमान आज 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, सुबह में दो किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं बह रही थी. वहीं, वाराणसी का आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

बिहार में बारिश का अलर्ट
वहीं, बिहार के कुछ जिलों में पिछले 24 घंटे से बारिश का मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, बक्सर और भोजपुर में बारिश के आसार हैं. बक्सर का आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. भोजपुर का आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. हालांकि, लगातार हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं. किसानों का कहना है कि यह बारिश धान की खेती के लिए फायदेमंद है.

Related posts

Leave a Comment