दिल्ली-NCR में बारिश से और बढ़ेगी ठंड, पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरा पारा, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

Weather News Today: राजधानी दिल्ली (Delhi) में कल हुई बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भी आज बारिश हो सकती है जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. IMD की माने तो पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होने की संभावना है. कुछ -कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ भारी बर्फबारी भी हो सकती है.

पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है. इन राज्यों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी संभव है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों और पश्चिम और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

वहीं ठंड बढ़ने के कारण दिन के समय उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आएगी. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आज से हफ्तेभर तक बारिश की संभावना है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज हल्की बारिश और सात जनवरी से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है.

हिमाचल में बर्फबारी

एक तरफ जहां उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश ने लोगों को परेशान कर रखा है वहीं हिमाचल प्रदेश में भी मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है. राज्य के मौसम विभाग ने हिमाचल में आने वाले चार से पांच दिनों तक भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. वहीं बारिश और बर्फबारी के कारण राज्य में कंपकंपी वाली ठंड बढ़ जाएगी. विभाग ने कहा कि लगातार हो रहे बर्फबारी के कारण राज्य में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही. IMD ने बताया कि शिमला में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री के बीच बना हुआ है. यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठडं से राहत पाने के लिए लोग जगह-जगह अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन साथ ही गरम और ऊनी कपड़ों क मांग भी बढ़ गई है

Related posts

Leave a Comment