UP चुनाव में कांग्रेस ने जारी की 27 और कैंडिडेट की लिस्ट, केशव प्रसाद मौर्य के सामने इसे बनाया उम्मीदवार

Congress Candidates List For UP Election 2022: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 27 और उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिनमें 11 महिलाएं शामिल हैं. यह राज्य में कांग्रेस उम्मीदवारों की सातवीं सूची है.

केशव प्रसाद मौर्य के सामने कांग्रेस ने सीमा देवी को बनाया उम्मीदवार

बता दें कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 346 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिया गया है. कांग्रेस की सातवीं सूची के मुताबिक, कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से सीमा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है. इस सीट पर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के उम्मीदवार हैं.

कांग्रेस ने बाराबंकी से रूही अरशद और गोसाईनगंज से शारदा जायसवाल को टिकट दिया गया है. इस सूची में छह सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं. रायबरेली सीट से डॉ मनीष सिंह चौहान, सिराथु सीट से सीमा देवी, कुर्सी सीट से जमील अहमद का टिकट काटकर उर्मिला पटेल, बाराबंकी सीट से गोरी यादव का टिकट काटकर रूही अरशद को टिकट दिया गया है.

वहीं लखनऊ ईस्ट सीट से मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने पंकज तिवारी का टिकट काटकर मनोज तिवारी को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे ही पार्टी ने भींगा सीट से वंदना शर्मा का टिकट काटकर गजाला चौधरी को टिकट दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. वहीं परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे.

Related posts

Leave a Comment