कर्नाटक के एक नर्सिंग कॉलेज में कोरोना विस्फोट, 32 छात्रों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोलार: स्कूल खुलते ही कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ते दिख रहे हैं. कर्नाटक में पिछले महीने ही स्‍कूल और कॉलेज खुले हैं. अब कर्नाटक के कोलार जिले के एक नर्सिंग कॉलेज में 32 छात्र कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. इन सभी छात्रों का पिछले दो दिनों में कोरोना टेस्ट किया गया है. इनमें से ज्यादातर तमिलनाडु और केरल से हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है और आज कोलार जिले के दौरे पर भी हैं.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कहा, “कर्नाटक के छात्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वे सभी केरल से लौटे हैं. मैं कॉलेज का दौरा करूंगा और प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करूंगा.”
दरअसल, कर्नाटक के कुछ जिलों की सीमा केरल के नजदीक है. केरल में कोविड संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है. केरल में रोजाना 30 हजार से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ रहे हैं. यही कारण है कि केरल में कोरोना में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए कर्नाटक अलर्ट हो गया है.

कर्नाटक में कोरोना की स्थिति
कर्नाटक में मंगलवार को कोविड के 1217 नए मामले सामने आए हैं और 25 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही कुल संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढ़कर क्रमश: 29 लाख 49 हजार 445 और 37,318 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि दिन में 1198 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिसके बाद कुल स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 28 लाख 93 हजार 715 हो गई. वहीं संक्रमण के सबसे ज्यादा 287 मामले बेंगलुरु अर्बन से सामने आए हैं. राज्य में अब 18,386 मरीजों का इलाज चल रहा है. यहां दैनिक संक्रमण दर 0.94 फीसदी और मृत्यु दर 2.05 फीसदी दर्ज की गई.

Related posts

Leave a Comment