दुनिया का छठा देश बना फ्रांस में कोरोना का कहर, 10 मिलियन से ज्यादा मामले रिपोर्ट

Covid-19 in France: फ्रांस में कोविड-19 से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को प्रकाशित आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, फ्रांस महामारी के प्रकोप के बाद से 10 मिलियन से अधिक कोविड-19 (COVID-19) संक्रमणों की रिपोर्ट करने वाला दुनिया का छठा देश बन गया है. फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने 24 घंटे की अवधि में संक्रमण के 219,126 नए मामलों की सूचना दी है. देश में लगातार चौथे दिन 200,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं.

फ्रांस में कोरोना का खतरा और बढ़ा

कोरोना से संक्रमण के मामले में फ्रांस (France) अब अमेरिका, भारत, ब्राजील, ब्रिटेन और रूस जैसे देशों की सूची में शामिल हो गया है जहां 10 मिलियन से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए. फ्रांस में जारी शनिवार का आंकड़ा शुक्रवार को 232,200 के रिकॉर्ड के बाद दूसरा सबसे बड़ा संक्रमण का आंकड़ा था. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने अभी हाल ही में लोगों को चेतावनी दी थी कि अगले कुछ हफ्ते कोरोना संक्रमण के लिहाज से काफी मुश्किल होंगे.

फ्रांस के कई शहरों में फेस मास्क अनिवार्य

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (Emmanuel Macron) ने नए साल की पूर्व संध्या पर और अधिक पाबंदियों को लेकर कोई जिक्र नहीं किया था. लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि सरकार व्यक्तिगत स्वतंत्रता को और सीमित नहीं करेगी. हालांकि राष्ट्रपति ने सार्वजनिक जगहों पर फेस मास्क पहनने को लेकर जोर दिया था. पेरिस और ल्योन सहित कुछ बड़े शहरों ने सभी के लिए मास्क पहनना फिर से लागू कर दिया गया है. देश में COVID-19 से मरने वालों की संख्या 24 घंटे में 110 बढ़कर 123,851 हो गई जो वैश्विक स्तर पर 12वें नबंर पर सबसे अधिक है.

Related posts

Leave a Comment