बदला लेने के लिए महिला मित्र का फर्जी इंस्टाग्राम ‘अकाउंट’ बनाया

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम पर अपनी पूर्व महिला मित्र के नाम से एक फर्जी ‘अकाउंट’ बनाकर उसे बदनाम करने और बदला लेने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी

पुलिस ने बताया कि 21 वर्षीय आरोपी की पहचान दक्षिण-पश्चिम दिल्ली स्थित नजफगढ़ इलाके के रहने वाले विवेक के रूप में हुई है.

पुलिस के अनुसार, महिला ने साइबर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके नाम और उसके पिता की तस्वीरों का इस्तेमाल कर एक फर्जी इंस्टाग्राम ‘प्रोफाइल’ बनाई है

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक, शिकायतकर्ता के इंस्टाग्राम ‘अकाउंट’ से उसके रिश्तेदारों को धमकी भरे और अश्लील संदेश भेज रहा था.

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि जांच में पता चला है कि फर्जी अकाउंट बनाने में इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर विवेक का है.

उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान, यह पता चला कि शिकायतकर्ता और कथित व्यक्ति के बीच पिछले चार वर्षों से प्रेम संबंध थे, लेकिन कुछ कारणों से उनका प्रेम संबंध टूट गया था.”

उन्होंने कहा, ‘‘बदला लेने और शिकायतकर्ता को बदनाम करने के लिए उसने (आरोपी ने) इंस्टाग्राम पर एक फर्जी अकाउंट बनाया और शिकायतकर्ता तथा उसके रिश्तेदारों को अश्लील संदेश भेजे.”

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि उसके पास से अपराध में इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

Related posts

Leave a Comment