क्राइम ब्रांच 56 ने गौकशी के मुकदमे में 18 साल से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी सुंदर सिंह की टीम ने 18 साल से गौकशी के मुकदमे में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम वहीद है जो पलवल के रुपडाका गांव का रहने वाला है। वर्ष 2005 में सदर बल्लबगढ़ थाने में गौकशी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी ने अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर गोकशी करने का प्रयास किया था जिसकी सूचना पुलिस को मिली।

आरोपी शहर में घूम रही गायों को गाड़ी में डालकर ले जा रहे थे कि पुलिस ने आरोपियों को रोकने का प्रयास किया परंतु आरोपी पुलिस पर हमला करके मौक से फरार हो गए। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश की गई परंतु आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल-बदल कर रहने लगे। पुलिस ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया परंतु तीन आरोपी अभी भी फरार चल रहे थे जिन्हे वर्ष 2006 में माननीय अदालत द्वारा पीओ घोषित किया गया।

क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए आरोपी वहीद को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर 19 सितंबर को समयपुर चुंगी बल्लभगढ़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए हुलिया बदल बदलकर रहा था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment