क्राइम ब्रांच कैट ने दिल्ली से अपहृत 3 वर्षीय बच्चे के परिजनों की तलाश कर वापिस पहुंचाया

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच कैट प्रभारी सरजीत सिंह व उनकी टीम ने दिल्ली से अपहृत हुए 3 वर्षीय बच्चे के परिजनों की तलाश कर वापिस उन तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य किया है।

31 जुलाई को राजस्थान के दौसा जिले के रहने वाली एक महिला अपने 3 वर्षीय बच्चे के साथ दिल्ली कुछ सामान लेने के लिए आई थी। जब महिला सो रही थी तो एक अन्य महिला आई और बच्चे को अपने साथ बहला फुसलाकर ले गई। महिला जब उठी तो उसने अपने बच्चे को तलाश किया परंतु वह उसे कहीं नहीं मिला तो नई दिल्ली के एनडीआरएस थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके बच्चे की तलाश शुरू की गई।

आज क्राइम ब्रांच कैट टीम को सूचना मिली की अपहृत 3 वर्षीय बच्चे को एक महिला सराय एरिया में छोड़कर भाग गई है। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को सकुशल बरामद करके थाने लाया गया। कैट टीम में तैनात सिपाही चांद ने अपहृत बच्चे का इश्तिहार देखा था तो उसने बच्चे को देखते ही अंदाजा लगा लिया कि यह वही बच्चा है जिसका अपहरण हुआ था। उसने तुरंत बच्चे के परिजनों से संपर्क किया और बच्चे की पहचान करवाई।

बच्चे के परिजनों ने तुरंत उसे पहचान लिया और उसे लेने के लिए दिल्ली पहुंचे। वहां से दिल्ली पुलिस और बाल कल्याण समिति को साथ लेकर महिला क्राइम ब्रांच कैट पहुंची जहां पर कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के पश्चात बच्चे को उसके परिजनों के हवाले किया गया। महिला के बच्चे के परिजनों ने पुलिसकर्मी की सूझबूझ और तत्परता के लिए उसका तहे दिल से धन्यवाद किया।

Related posts

Leave a Comment