डीसीपी नरेंद्र कादियान ने पुलिस बल के साथ निकाला पैदल मार्च

डीसीपी नरेंद्र कादियान ने पुलिस बल के साथ संजय कॉलोनी, गौछी, जीवन नगर-2, सरूरपुर, सोहना रोड, 22 फीट रोड, सेक्टर 52, शिवाजी नगर, मुजेसर फाटक होते हुए निकाला पैदल मार्च आमजन को सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भड़काऊ पोस्ट नहीं डालने व अफवाहों पर ध्यान न देकर आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाने का दिया संदेश इसके साथ ही आमजन को नशे के दुष्परिणाम, नशे से बचाव, साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा, महिला व बाल अपराध जैसे सामाजिक मुद्दों के बारे में भी किया गया जागरूक

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादयान ने सीमा सुरक्षा बल टीम के साथ मुजेसर एरिया में पैदल मार्च निकालकर आमजन को शांति व्यवस्था कायम रखने तथा भाईचारे की भावना को बढ़ाने का संदेश दिया। इस अवसर पर उनके साथ एसीपी मुजेसर सुधीर तनेजा, थाना मुजेसर प्रभारी कबूल सिंह, थाना सारण प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश, थाना डबुआ प्रभारी श्री भगवान, थाना कोतवाली प्रभारी रामबीर, थाना सेक्टर 58 प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप, पुलिस चौकी संजय कॉलोनी प्रभारी धर्मबीर व सीमा सुरक्षा बल की टीम मौजूद रही। इसके साथ ही आमजन को नशे के दुष्परिणाम, नशे से बचाव, साइबर अपराध, महिला व बाल अपराध जैसे सामाजिक मुद्दों के बारे में भी जागरूक किया गया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि डीसीपी एनआईटी ने आज पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च निकाला।

इस पैदल मार्च का उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच तालमेल बिठाकर समाज में भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है। यह पैदल मार्च संजय कॉलोनी, गौछी, जीवन नगर-2, सरूरपुर, सोहना रोड, 22 फीट रोड, सेक्टर 52, शिवाजी नगर, मुजेसर फाटक होते हुए निकाला गया जिसमे आमजन को जागरूक करके शहर में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करना सुनिश्चित किया जाएगा।

पैदल मार्च के दौरान डीसीपी ने आमजन को सामाजिक शांति व्यवस्था कायम रखने तथा भाईचारे की भावना बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि आजकल सोशल मीडिया के जमाने में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की पोस्ट डाल देता है जिसकी वजह से विभिन्न समुदायों में रोष पैदा होता है और उसकी वजह से समाज का माहौल खराब होता है।

उन्होंने कहा कि नौजवान युवा इस प्रकार के भड़काऊ बयानों में आकर किसी प्रकार का उपद्रव करने की कोशिश करते हैं और पुलिस द्वारा इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है जिससे उन नौजवानों का भविष्य खराब हो जाता है और वह किसी भी प्रकार की प्राइवेट या सरकारी नौकरी से भी वंचित रह जाते हैं। इसलिए आवश्यक है कि माता-पिता अपने बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें समझाएं कि वह किसी की बातों में आकर कोई गलत कदम ना उठाएं।

इस प्रकार की अफवाहों से बचने के लिए आमजन से अनुरोध किया जाता है कि वह किसी भी प्रकार के भड़काऊ भाषण या बयानबाजी में आकर कोई हिंसात्मक गतिविधि को अंजाम देने की कोशिश ना करें क्योंकि फरीदाबाद पुलिस इस प्रकार के उपद्रवियों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और उनको गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई कर सकती है।

समाज में रह रहे नागरिक पुलिस का सहयोग करके शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने में पुलिस की मदद कर सकते हैं। इसलिए आमजन पुलिस से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत 112 पर दें ताकि पुलिस समय पर कार्यवाही करके कानून व्यवस्था को कायम रख सके। किसी भी प्रकार के भड़काऊ बयानबाजी करने या भड़काऊ भाषण देने पर पुलिस द्वारा उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment