डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने ट्रैफिक का निरीक्षण कर संबंधित एसएचओ व जेडओ को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर विकास कुमार अरोड़ा के निर्देशानुसार डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ट्रैफिक का निरीक्षण करने के लिए एनआईटी एरिया में स्थित कई स्थानों पर पहुंचे और वहां पर यातायात का निरीक्षण कर संबंधित पुलिस अधिकारियों को अहम दिशा निर्देश दिए।

डीसीपी ट्रैफिक आज यातायात का निरीक्षण करने के लिए एनआईटी जोन में पहुंचे जहां पर उन्होंने डबुआ चौक, ईएसआई चौक, मस्जिद चौक व तीन नंबर पुलिया के आसपास के एरिया में ट्रैफिक का निरीक्षण किया। उक्त स्थानों पर अक्सर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है जिसके कारण वाहन बहुत धीमी गति में आगे बढ़ते हैं या बहुत समय तक रुके रहते हैं जिसकी वजह से यात्रियों को आवागमन में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसको देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक में आज उक्त एरिया में यातायात का निरीक्षण किया।

डीसीपी ट्रैफिक ने संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि वह मस्जिद चौक पर डिवाइडर और रेड लाइट के बीच में जगह काफी ज्यादा है जिसकी वजह से वाहन काफी आगे तक आ जाते हैं जिसकी वजह से यातायात सही तरीके से नहीं चल पाता इसलिए वहां पर बैरिकेड लगाकर वाहन चालको को आगे आने से रोका जाए। पर इसके साथ ही उन्होंने डबुआ में ईएसआई चौक के आसपास अवैध पार्किंग करके सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि गलत तरीके से पार्किंग करने की वजह से सड़क का रास्ता रुक जाता है जिसकी वजह से आने जाने वाले वाहनों को निकलने के लिए जगह नहीं मिल पाती जिससे वह आगे नहीं बढ़ पाते और एक ही जगह पर रुक कर खड़े हो जाते हैं जिसकी वजह से उनके पीछे आने वाले वाहन भी उनके पीछे खड़े रहते हैं और एक लंबा जाम लग जाता है इसलिए जेडओ द्वारा अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए और पुलिस द्वारा वाहनों का व्यवस्थित आवागमन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

Related posts

Leave a Comment