15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस अलर्ट, जानिए कौन-से रास्ते रहेंगे बंद

Independence Day Traffic Advisory: दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह से पहले सुरक्षित और सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. यातायात परामर्श के अनुसार, लाल किले के आसपास का यातायात, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे, सुबह चार से दस बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद रहेगा और केवल अधिकृत वाहनों को प्रवेश की इजाजत होगी.

पुलिस ने बताया कि 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल और स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए यातायात प्रतिबंध समान रहेगा. आठ सड़कें, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और इसके लिंक रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी, और आउटर रिंग रोड आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक दोनों दिन आम जनता के लिए सुबह चार बजे से 10 बजे तक बंद रहेगा.

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

दो दिनों के लिए बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदर रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन पुल और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड और आईपी फ्लाईओवर बायपास से सलीमगढ़ होते हुए आईएसबीटी तक आउटर रिंग रोड से बचने की सलाह दी गई है.
उत्तर-दक्षिण गंतव्यों के लिए, यात्रियों को यमुना-पुस्ता रोड-जीटी रोड पार करने के लिए अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस-मिंटो रोड और निजामुद्दीन पुल से वैकल्पिक मार्ग लेने होंगे.
पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर के लिए यात्रियों को डीएनडी-एनएच24-विकास मार्ग, विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग और बुलेवार्ड रोड-बर्फ खाना से वैकल्पिक मार्गों से यात्रा करने की सलाह दी गई है.

निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच 12 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक मालवाहक वाहनों की अनुमति नहीं होगी. इसी तरह की पाबंदी 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए लागू रहेगी

12 अगस्त की मध्यरात्रि रात 12 बजे से 13 अगस्त को सुबह 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों की अनुमति नहीं होगी. ठीक इसी प्रकार 14 अगस्त की मध्यरात्रि 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्वतंत्रता दिवस के लिए यह पाबंदी लागू रहेगी डीटीसी द्वारा संचालित नगर बसें, आईएसबीटी और एनएच-24/एनएच टी-पॉइंट के बीच रिंग रोड पर मध्यरात्रि 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी, और उन्हें उपलब्ध वैकल्पिक मार्गों को लेने की आवश्यकता होगी.

लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्ली के मुख्य रेलवे स्टेशन तक जाने वाली बसों के मार्गों को कम या परिवर्तित किया जाएगा. सामान्य बस सेवा सुबह 10 बजे के बाद बहाल कर दी जाएगी. स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के पास रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनलों और अस्पतालों के लिए वैकल्पिक मार्ग खुले रहेंगे.

Related posts

Leave a Comment