सुशील कुमार की सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का इनाम देगी दिल्ली पुलिस

छत्रसाल स्टेडियम में एक पहलवान की हत्या को लेकर जारी गैर-जमानती वारंट के बीच फरार चल रहे ओलंपिक विजेता सुशील कुमार और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस ने इनाम का ऐलान किया है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि छत्रसाल स्टेडियम में सागर राणा की हत्या को लेकर पहलवान सुशील कुमार की गिरफ्तारी से संबंधित सूचना देने पर एक लाख रूपये दिया जाएगा.

इसके अलावा, सुशील के साथ फरार चल रहे अजय पर भी पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा है. इससे पहले, सुशील कुमार और उनके साथियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया था.

इससे पहले उत्तर-पश्चिम दिल्ली अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त डॉ. गुरीपाल सिंह सिद्धू ने आईएएनएस से कहा, सुशील के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. वह फिलहाल छुट्टी पर हैं और इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार, छत्रसाल स्टेडियम में हुई झड़प के दौरान 23 साल के सागर राणा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी और उस घटना के बाद से सुशील फरार हैं.

अधिकारी ने कहा कि झड़प के दौरान कुछ पहलवान घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनमें से एक की मौत हो गई थी. दिल्ली पुलिस ने कुछ लोगों के बयान दर्ज किए थे जिन्होंने सुशील के खिलाफ आरोप लगाए. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

अधिकारी ने कहा कि सुशील सहित कई व्यक्तियों का पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस सुशील की भूमिका की जांच कर रही है क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस सुशील कुमार के ससुर सतपाल सिंह समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. हालांकि अभी तक सुशील के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Related posts

Leave a Comment