Delhi University UG Admission 2021: अक्टूबर की इस तारीख को आ सकती है पहली कट-ऑफ लिस्ट, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के एक सीनियर अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट 1 अक्टूबर तक जारी कर सकता है. अधिकारी ने कहा कि उस समय तक सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा, वैकल्पिक परीक्षा और सुधार के परिणाम घोषित हो जाएंगे और NEET,JEE परीक्षाएं भी तब तक समाप्त हो चुकी होंगी.

एडमिशन की डीन प्रोफेसर पिंकी शर्मा ने कहा, “हम 1 अक्टूबर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं. 2 और 3 अक्टूबर को छुट्टियां होने के कारण, हम 4 अक्टूबर तक प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर देंगे.”

कट-ऑफ 1 अक्टूबर तक जारी होने की संभावना है. इससे पहले, विश्वविद्यालय ने 8-10 सितंबर के बीच पहली कट-ऑफ सूची जारी करने की योजना बनाई थी.

आपको बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में अब तक लगभग 70,000 सीटों के लिए 2.63 लाख से अधिक आवेदकों ने विभिन्न अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन कराया है. विश्वविद्यालय ने 1 अगस्त को रात 8 बजे यूजी कोर्सेज के लिए अपना एडमिशन पोर्टल खोला था. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है.

विश्वविद्यालय की प्रवेश वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, सोमवार शाम 5 बजे तक, 2,63,695 आवेदकों ने विभिन्न यूजी कोर्सेज के लिए पंजीकरण कराया था.

पोस्टग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेज के लिए, विश्वविद्यालय ने अब तक लगभग 20,000 सीटों के लिए 1,35,833 आवेदन देखे हैं, जबकि एमफिल / पीएचडी के लिए 18,828 आवेदन हुए हैं.

Related posts

Leave a Comment