डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने बीमार मां से मिलने के लिए मांगी आपात पैरोल

चंडीगढ़: हरियाणा के रोहतक में स्थित सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपनी बीमार मां से मिलने के लिए आपात पैरोल मांगी है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

दरअसल, राम रहीम (53) अपनी दो महिला शिष्यों के बलात्कार के मामले में 2017 से रोहतक की जेल में 20 साल के कारावास की सजा काट रहा है. उसने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों के सामने कुछ दस्तावेज पेश किए हैं. जेल अधिकारियों ने कहा कि डेरा प्रमुख ने अपनी बीमार मां नसीब कौर से मिलने के लिए 21 दिन की पैरोल मांगी है.

एनओसी मांगी

सुनारिया जेल के अधीक्षक सुनील सांगवान ने बताया, ‘आपात पैरोल की अर्जी दाखिल किए जाने के बाद हमने इस संबंध में हरियाणा पुलिस को पत्र लिखकर उनसे एनओसी मांगी है.’ जेल अधिकारियों ने डेरा प्रमुख की मां की बीमारी से संबंधित दस्तावेज सत्यापन के लिए संबंधित अधिकारियों को भेज दिए हैं.

सूत्रों ने कहा कि पैरोल की अर्जी पर फैसला लिए जाने से पहले मुख्य रूप से कानून-व्यवस्था के पहलू पर विचार किया जाएगा. गौरतलब है कि डेरा प्रमुख को अक्टूबर 2020 में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए एक दिन की पैरोल दी गई थी.

Related posts

Leave a Comment