नेवार्क से दिल्ली आ रहे Air India के विमान में गड़बड़ी

नई दिल्ली: अमेरिका के नेवार्क से 292 यात्रियों को लेकर दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के विमान के एक इंजन से तेल रिसने के बाद उसे आपात स्थिति में स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में उतार लिया गया. डीजीसीए के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोइंग 777-300 ईआर विमान के एक इंजन से तेल रिसाव होने लगा था. अधिकारी ने कहा कि तेल रिसाव के बाद इंजन को बंद कर दिया गया. बाद में विमान को सुरक्षित रूप से स्टॉकहोम में उतार लिया गया.

एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने दोपहर बाद एक बयान में कहा कि आज सुबह 284 यात्रियों व आठ बच्चों को लेकर नेवार्क (अमेरिका) से दिल्ली जा रही उसकी उड़ान एआई 106 में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद उसे स्टॉकहोम में उतार लिया गया. विमानन कंपनी ने कहा कि तकनीकी खामी दूर करने के लिए विमान की गहन जांच की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि विमान के उतरने के बाद हुए निरीक्षण के दौरान इंजन संख्या दो से तेल रिसाव देखा गया. उन्होंने कहा कि निरीक्षण जारी है.

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि महानिदेशालय मामले की जांच करेगा. बयान में कहा गया है, “विमान को स्टॉकहोम हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया. यात्रियों को विश्राम कक्ष में प्रवेश दिलवाने के बाद भोजन उपलब्ध कराया गया है.” सोमवार को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के एक विमान को मेडिकल इमरजेंसी की वजह से लंदन में उतारना पड़ा था.

Related posts

Leave a Comment