मणिपुर में 25 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त

मणिपुर के टेंग्नौपाल जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास से 25 करोड़ रुपये कीमत की डब्ल्यूवाई (वर्ल्ड इज योर्स) गोलियां बरामद होने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोरेह टाउन में नियमित गश्त के दौरान राज्य पुलिस और असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम ने बुधवार को फैलांग वेंग इलाके में एक शख्स के घर से 56 किलोग्राम से अधिक वजन की डब्ल्यूवाई गोलियां जब्त कीं।

अधिकारी ने कहा, ”कर्मियों ने जब व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधि देखी तो उन्होंने उससे संपर्क किया। इसके बाद उसने मौके से भागने की कोशिश की तो टीम ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद उसके घर पर तलाशी अभियान चलाया गया और मादक पदार्थ बरामद किया गया।

पुलिस ने बताया कि उसके पास से म्यांमार का एक सिम कार्ड और दो फोन भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी और बरामद सामान को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मोरेह पुलिस थाने को सौंप दिया गया है।

मेघालय : पान के पत्तों की तस्करी की कोशिश में तीन गिरफ्तार
बीएसएफ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि ये मेघालय के दावकी के पास से बांग्लादेश में 16 लाख रुपये कीमत के 6,000 किलोग्राम से ज्यादा पान की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।

बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास वाहकदैत में चालकों के साथ तीन मिनी ट्रक और 16 लाख रुपये मूल्य के 6,440 किलोग्राम पान के पत्ते जब्त किए। उन्होंने बताया कि वाहन अंतरराष्ट्रीय सीमा की ओर जा रहे थे।

बीएसएफ के अनुसार, बांग्लादेश में पान की भारी मांग है, जिससे तस्कर इन पत्तियों के अवैध व्यापार से उच्च लाभ कमा रहे हैं। मेघालय, बांग्लादेश के साथ 443 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है। तीनों को जब्त सामान के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया ताकि कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई की जा सके। सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर देश के कानून के अनुसार आरोप लगाए गए हैं।

Related posts

Leave a Comment