भारतीय जनता पार्टी में हर एक का स्वागत है, राजनीतिक बैकग्राउंड खराबी नहीं विशेषता हैः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Tv9 नेटवर्क के 5 एडिटर्स के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में देश के विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. उन्होंने गठबंधन राजनीति को लेकर भी बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में हर एक का स्वागत है, राजनीतिक बैकग्राउंड खराबी नहीं विशेषता है. उन्होंने गठबंधन राजनीति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गठबंधन को चुनावी राजनीति तक सीमित नही रखें. इसमें अनेक विविधताएं हैं. देश में क्षेत्रीय पोलिटिकल एस्पेरेशन को सम्मान दें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी चाहे कितनी बड़ी क्यों न हो, रीजनल एस्परेशन को महत्व देने की जरूरत है. क्षेत्रीय पार्टी की लड़ाई राज्य में हो, लेकिन हम सबको साथ लेकर चलते हैं. कांग्रेस की तरह नहीं कि हम अकेले चलेंगे.

पीएम मोदी ने साफ कहा कि उनकी पार्टी राजनीतिक फायदे के लिए समझौता नहीं करती है, बल्कि प्रैक्टिकली सोचती है. आंध्र प्रदेश में रैली में चंद्रबाबू नायडू भी थे. रैली को देखकर लगा कि वोटर्स के मन में मजबूत सरकार स्पष्ट है.

परिवार वाली और संगठन वाली पार्टी में है अंतर
पीएम मोदी ने साफ कहा कि परिवार वाली पार्टी और संगठन वाली पार्टी में बहुत अंतर होता है. सेंट्रल कोर से अगर कोई जुड़ता है. किसी भी क्षेत्र का हो तो उसको तो विकास करना ही चाहिए. अगर नया प्रवाह आने नहीं देंगे तो हमारे में भी गंध पैदा हो जाएगी. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी देश का बहुत भला कर सकती है. उन्हें हर एक को देने के लिए कुछ न कुछ होता है, लेने के लिए कुछ न कुछ होता है.

संविधान बदलने के आरोप पर कांग्रेस पर हमला
पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान संविधान बदलने के आरोप का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि एनडीए के पास अभी भी 360 सीटें हैं, बीजेडी को यदि मिला लें तो आज यह पाप किसी को करना होता तो कर चुके होते. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के संविधान को नहीं मानती वो पार्टी देश के संविधान को क्या मानेगी? उन्होंने कहा कि नेहरू जी के समय में संविधान में संशोधन हुआ तो फ्रीडम ऑफ स्पीच में ही संशोधन कर दिया गया. संविधान का ओरिजिनल प्रिंट गायब कर दिया.

आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि ओबीसी, एससी और एसटी का आरक्षण खत्म करने की साजिश हो रही है. संविधान सभा धर्म पर आरक्षण को लेकर चर्चा हुई. कर्नाटक ने रातों-रात सभी मुस्लिम जातियों को अन्य पिछड़े वर्ग की श्रेणी डाल दिया. उन्होंने सवाल किया कि कश्मीर में सविधान क्यों नहीं लागू हुआ, जो दलित भाई बहन हैं. उनको आरक्षण नहीं मिला. उन्होंने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर तंज कसते हुए कहा कि मुस्लिम लीग की छाप इनके मेनिफेस्टो में है. जो सोच रही है, जो भाषा रही है. उनको हमेशा लगता है कि मोदी डरा हुआ है.

कांग्रेस पर माओवादियों को कब्जा
उन्होंने कहा कि इन दिनों काफी युवा लीडर कांग्रेस छोड़कर बाहर निकली है. कांग्रेस पार्टी को माओवादियों ने बुरी तरह कब्जा कर लिया है, वो वही लाना चाहते हैं. अब समझ में आता है कि उन्होंने नरसिम्हा राव को बेइज्जत किया, क्योंकि वो सोच रहे हैं कि कैसे लाइसेंस राज लाया जाए

Related posts

Leave a Comment