फरीदाबाद DC यशपाल ने दिए निर्देश, टेस्टिंग रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर लेकर आना है, पता लगाओ देरी कहां से हो रही है!

फरीदाबाद: उपायुक्त यशपाल ने कहा कि फरीदाबाद जिला में कोविड-19 के खिलाफ जंग में पूरा प्रशासनिक अमला मुस्तैदी से लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा सबसे पहला टारगेट कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करना है और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच करवानी है। उन्होंने गुरुवार को एक ही दिन में 48 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए लेने पर स्वास्थ्य विभाग की सराहना भी की।

उपायुक्त यशपाल गुरुवार को जिला के सभी इंसिडेंट कमांडरों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। वर्चुअल मोड में आयोजित की गई इस मीटिंग में उपायुक्त यशपाल ने निर्देश दिए कि हमें टेस्टिंग रिपोर्ट को 24 घंटे के अंदर लेकर आना है। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि प्रत्येक सरकारी व प्राइवेट टेस्टिंग लैब में यह पता करें कि आखिर देरी कहां से हो रही है। इस दौरान सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया ने बताया कि जिला में प्राइवेट लैब टेस्टिंग से रिपोर्ट कुछ देरी से प्राप्त हो रही है और इसके लिए सभी लैब संचालकों को निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि रैपिड टेस्ट के लिए गुरुवार को हमारे पास 8000 टेस्टिंग किट उपलब्ध थी और 12000 हमें आज सेंट्रल वेयरहाउस से प्राप्त हुई है।

उन्होंने कहा कि हम औद्योगिक क्षेत्रों में उन बड़े उद्योगों में रैपिड टेस्ट के लिए एक विशेष अभियान चलाएंगे जहां श्रमिकों की संख्या ज्यादा रहती है। उपायुक्त ने इस संबंध में जिला श्रम आयुक्त को निर्देश दिए कि वह इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें। उपायुक्त ने कहा कि सभी इंसीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि जितने भी कोविड-19 पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं उनमें प्रत्येक की कांटेक्ट ट्रेसिंग अवश्य हो। उन्होंने कहा कि सभी सैंपल बेहतर ढंग से लिए गए और जिन्हें भी जरूरत हो उन्हें तुरंत मेडिकल सहायता उपलब्ध करवाई जाए।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेटेड मरीजों को ऑक्सीमीटर सहित सभी जरूरी मेडिकल किट उपलब्ध करवाई जाए। इस दौरान उन्होंने सभी आठ इंसीडेंट कमांडो के क्षेत्र में की गई दिनभर की गतिविधियों एवं कार्यों पर दिशा निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि हमें पूरे सिस्टम को लेकर कार्य करना है और इसके लिए एक दैनिक कार्य शैली विकसित करनी है। हमें शॉर्टकट अपनाने की वजह लोगों को रूटीन में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवानी है। वीडियो कांफ्रेंस में हुडा प्रशासक कृष्ण कुमार, एसडीएम बल्लबगढ़ अपराजिता, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बढ़खल पंकज सेतिया सहित सभी इंसीडेंट कमांडर मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment