फरीदाबाद: ठेको के पास से रेहड़ी हटवाऐ ताकि लोग सरेआम शराब ना पी सके-पुलिस कमिश्नर

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने आज सैन्ट्रल जोन के डीसीपी, एसीपी और थाना प्रबन्धक व चौकी प्रभारियों के साथ मीटिंग की। जिसमे उन्होंने निर्देश दिए है कि सभी थाना क्षेत्र में नाको पर तैनात पुलिसकर्मी ज़िग-ज़ैग बैरिकेड लगाये, जिससे की वाहनों की गति धीमी रहे ताकि संदिग्ध वाहनों को काबू किया जा सके सभी पुलिसकर्मी दुरुस्त हालत मे होने चाहिए। पुलिसकर्मीयों के पास डयुटी पर असला होना चाहिए, चोरी हुए वाहनों की लिस्ट सभी नाको पर तैनात पुलिसकर्मीयों के पास होनी चाहिए, ताकि चोरीशुदा वाहनों को पकड़ने में आसानी रहे।

साथ ही उन्होंने कहा है कि आपसी छोटे-छोटे झगड़े व जातिगत झगड़ो पर ध्यान दे और उन्हें वही सामाजिक तौर पर सुलझाने की कोशिश करें यदि बात नहीं बनती है तो ही कानूनी तौर पर मामलों को सुलझाऐ, पुलिस कमिश्नर ने कहा कि ठेको के पास से रेहड़ी हटवाऐ ताकि लोग सरेआम शराब का सेवन ना कर सके और क्षेत्र में शांति बनी रहे।

सिंह ने कहा कि करप्शन पर जीरो टोलरेन्स होना चाहिए, यदि किसी पुलिसकर्मी को करप्शन मे लिप्त होना पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सभी थाना क्षेत्र के अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोले ताकि अपराधियों पर नज़र रखी जा सके और अपराध को कम किया जा सके व जुआ,सट्टा,शराब तस्कर और शराबीयों पर लगाम लगाये जिससे कि समाज मे आपराध पर अंकुश लगाया जा सके।

पुलिस कमिश्नर ने कहा की समाज मे अच्छे लोग ही होने चाहिए । जो समाज मे गन्दे (अपराधी) लोग है उनको कानून अनुसार जेल भेजे, जिससे की समाज मे शांति और अमन बना रहे, गरीबो के प्रति संवेदना रखे, उनके भले के बारे मे सोचे पुलिस हमेशा ऐसे कार्य करे जो जनहित में हो और जनता की सुरक्षा को भाव दे । महिलाओं व बच्चों की समस्याओं को प्राथमिकता दे और उनकी समस्याओं का समाधन करें ।

सभी थाना प्रबन्धक अपने क्षेत्र का संभाल करें, जनता की देख-रेख करे, जनता की समस्याओं को सुने और समाधान करे । शिकायतकर्ता को संतुष्ट करे । ताकि पुलिस की सही छवि जनता में जाए । अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाऐ

Related posts

Leave a Comment