तिहाड़ जेल में खूनी गैंगवार की आशंका, कई कुख्यात गैंगस्टर हैं बंद

नई दिल्‍ली: रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में गोलीबारी के बाद तिहाड़ जेल (Tihar Jail) की तीनों जेलों को अलर्ट पर रखा गया है. जिसमें तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल शामिल हैं. जेल में गैंगवार की आशंका के चलते तिहाड़ जेल प्रशासन ने सभी जेलों को खास अलर्ट पर रखा है. तिहाड़ की जेलों में कई कुख्‍यात गैंगस्‍टर बंद हैं, जिसे देखते हुए जेल प्रशासन ने एहतियातन यह कदम उठाया है. शुक्रवार को रोहिणी कोर्ट में घुसकर टिल्‍लू गैंग (Tillu Gang) के बदमाशों ने गैंगस्‍टर जितेंद्र मान (Gangster Jitendra Maan) उर्फ गोगी को गोली मार दी थी.

तिहाड़ जेल के शीर्ष अधिकारियों के खबर के मुताबिक, गैंगस्टर गोगी की हत्‍या के बाद तिहाड़ की तीनों जेल अलर्ट पर हैं. शुक्रवार को गैंगवार में अपनी जान गंवाने वाला जितेंद्र मान उर्फ गोगी तिहाड़ जेल में ही बंद था, वहीं उस पर हमला करवाने का आरोपी टिल्लू मंडोली जेल में बंद है. साथ ही रोहिणी जेल में भी दोनों ही गैंग के कई बदमाश शॉप शूटर्स बंद हैं. ऐसे में जेल में गैंगवार की आशंका को लेकर तिहाड़ प्रशासन ने सभी जेलों को अगले आदेश तक खास अलर्ट पर रखा है.

तिहाड़ की तीनों जेल में कई कुख्यात गैंगस्टर बंद हैं. जिसमें लॉरेंस बिश्‍नोई, टिल्लू, हाशिम बाबा, संपत नेहरा, नीरज बवानिया, नासिर, धेन्नु, अनिल भाटी ( सुंदर भाटी का भतीजा), रवि गंगवार, रोहित चौधरी, राशिद केबल वाला, अशोक प्रधान (गोगी का खास), रोहित मुई (सोनीपत का रहने वाला) शामिल हैं.

इनमें से रोहित पर दिल्ली एनसीआर में दो दर्जन मामले दर्ज हैं. रोहित मुई को गोगी के गैंग का उत्तराधिकारी बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि वह अब जेल के अंदर से गोगी गैंग की कमान संभालेगा, वहीं बाहर से कमान दीपक उर्फ बॉक्सर के हाथ में होगी, जिस पर 2 लाख का इनाम है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने इन सभी गैंगस्‍टर पर खास नजर रखने का आदेश दिया है.

रोहिणी कोर्ट में स्‍पेशल सेल की फायरिंग में मारा गया बदमाश राहुल का असल नाम नितिन है और वह मूल रूप से खरखोदा मेरठ का रहने वाला था. उसने हाल ही में कंझावला के बेगमपुर में टिल्लू के इशारे पर गोगी गैंग के दो बदमाशों को मारा था.

Related posts

Leave a Comment