BJP मेनिफेस्टो कमेटी की पहली बैठक कल, घोषणापत्र के मसौदे पर होगी चर्चा

लोकसभा चुनावों को लेकर बीजेपी की तरफ से बनाई गई घोषणापत्र समिति की पहली बैठक सोमवार (1 अप्रैल) को हो सकती है. ये बैठक सुबह दस बजे हो सकती है. शनिवार को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में 27 सदस्यीय घोषणापत्र समिति का ऐलान किया है. वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस समिति का संयोजक बनाया गया है.

पीएम मोदी ने इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतने का नारा दिया है. ऐसे में बीजेपी अपने घोषणापत्र में GYAN यानि गरीब, युवा, अन्नदाता मतलब किसान और नारीशक्ति के लिए बड़े और लोकलुभावन वादे कर सकती है.

घोषणापत्र के लिए जनता की राय
इस समिति का काम बीजेपी के घोषणापत्र में शामिल होने वाले मुद्दों और वादों की पहचान करना है. गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र में शामिल करने के लिए जनता की राय मांगी थी.

दर्जनों वीडियो वैन दिल्ली से रवाना
इसके लिए पिछले महीने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दर्जनों वीडियो वैन को दिल्ली से रवाना किया था. जिनका काम पीएम मोदी के विकसित भारत के कामों को जनता तक पहुंचाने के साथ ही बीजेपी के घोषणापत्र के लिए लोगों के सुझाव भी इकट्ठा करना था. बीजेपी ने एक करोड़ लोगों से घोषणापत्र के लिए सुझाव इकट्ठा करने का टार्गेट रखा था.

Related posts

Leave a Comment