पहले घेरा फिर अचानक बोला हमला, नोएडा में 4 आवारा कुत्तों ने बच्ची को नोंच डाला

दिल्ली-एनसीआर में आवारा कुत्तों के हमले से हर कोई परेशान है. ये कुत्ते गली चौराहों पर तो काटते ही हैं. अब ये आवारा कुत्ते सोसाइटी के अंदर घुस कर लोगों को काट रहे हैं. ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा से सामने आया है. जहां पंचशील ग्रीन-2 सोसाइटी में बुधवार दोपहर चार आवारा कुत्तों ने 12 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. कुत्तों ने बच्ची के पैर में काट लिया. शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने किसी तरह कुत्तों को भगाकर बच्ची को बचाया. परिजन तुरंत बच्ची को अस्पताल ले गए. जहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को घर भेज दिया गया.

दरअसल, पंचशील ग्रीन-2 सोसाइटी के एफ-4 टावर में शिखा गुप्ता परिवार के साथ रहती हैं. बुधवार दोपहर शिखा की 12 साल की बेटी पोडियम पार्क के पास से खेल कर वापस आ रही थी. बच्ची को अकेला जाता देख 4 आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया. बचने के लिए भागते समय एक कुत्ते ने बच्ची के पैर पर काट लिया.

नोएडा प्राधिकरण नहीं कर रही कार्रवाई
पीड़ित बच्ची की आवाज सुन कर आसपास के लोगों ने कुत्तों को वहां से भागकर परिजनों को सूचना दी. सोसाइटी के रहने वाले विकास ने बताया कि लावारिस कुत्तों की समस्या बढ़ती जा रही है. सोसाइटी में हर रोज आवारा कुत्ते बच्चे, महिला और बुजुर्गों समेत अन्य लोगों पर हमला कर देते हैं. प्राधिकरण से कई बार शिकायत की गई है लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हुई है.

कुत्ते को लेकर महिला ने शख्स की पिटाई की
बता दें कि पिछले दिनों नोएडा के सुपरटेक इको विलेज-1 में भी कुत्ते से जुड़ा मामला सामने आया था. सुपरटेक इको विलेज-1 में पालतू कुत्ते को घुमा रहे पति-पत्नी ने एक शख्स पर हमला कर दिया. सोसाइटी के अंदर पति-पत्नी अपने पालतू कुत्ते को बिना मास्क के घुमा रहे थे. ये देख कर एक व्यक्ति ने कहा कि कुत्ते को मास्क पहना लीजिए. ऐसे वो किसी को काट सकता है. इतनी सी बात पर महिला ने व्यक्ति की पिटाई कर दी. पीड़ित शख्स ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई.

Related posts

Leave a Comment