पश्चिम बंगाल में बाढ़ जैसी स्थिति, भारी बारिश के कारण ग्रामीण इलाकों में लोगों को लेना पड़ रहा है नाव का सहारा

कोलकाताः भारी बारिश और जलभराव की स्थिति के बाद पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. जलभराव के कारण लोगों को निचले इलाकों से नाव के जरिए निकाला जा रहा है. रिहायशी क्षेत्रों में पानी भरने के कारण लोगों की जान संकट में आ गई है. भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर है और मिदनापुर जिले के घाटल इलाके में झूमी नदी का पानी भर गया है. पानी भरने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.जलभराव की समस्या को लेकर घाटल इलाके के एक ग्रामीण ने कहा कि झूमी नदी का पानी इलाके में भर जाता है. ऐसी स्थिति में आने-जाने के लिए स्थानीय लोगों को नावों/डोंगी का सहारा लेना पड़ता है.

पानी में डूबा घाटल इलाके का आधा हिस्सा

एक अन्य ग्रामीण ने बताया कि नदी का पानी ओवरफ्लो होने के कारण घाटल का करीब 50 फीसदी हिस्सा पानी में डूब जाता है. उन्होंने कहा कि हमलोग जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर और कभी अक्टूबर में भी बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करते हैं.

नदियों का जलस्तर बढ़ा

मौसम विभाग की माने तो अगले एक दो दिनों तक और अधिक बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण बंगाल की कई नदियों का जल स्तर बढ़ गया है जिससे आसपास के इलाकों में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है. जल भराव के कारण कई लाखों की संपत्ति खराब हो गई है.

Related posts

Leave a Comment