11 साल तक लोगों ने लड़की समझा, कैंसर पीड़ितों के लिए बाल कटवाया तो पता चला लड़का है

आमतौर पर लड़कों को लंबे बाल बढ़ाने का शौक है. लोग बेहद सुंदर और आकर्षक भी लगते हैं. 11 साल के एक बच्चे अपने बालों से इतना प्यार है कि उसने 11 साल तक अपने बाल नहीं कटाए. बच्चे के बाल भी इतने लंबे हो गए कि वो बिल्कुल लड़की की तरह लगने लगा. लोग इस बच्चे को लड़की ही समझते थे. एक दिन इस बच्चे को अपने बाल कटवाने पड़े, जिसके कारण वो लड़का लगने लगा. हालांकि, बाल कटवाने के पीछे भी एक बहुत बड़ी वजह है, जिसे जानने के बाद आपको अच्छा लगेगा.

मीडिया में चली एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस लड़के का नाम एली मैकगी (Eli McGee) है. ये बच्चा अपनी फैमिली के साथ ब्रिटेन के कैंब्रिजशायर (Cambridgeshire) शहर में रहता है. एली को अपने बालों से इतना लगाव है कि उसने कभी भी अपने बाल नहीं कटाए हैं. 11 सालों में उसके बाल 27 इंच लंबे हो गए. लोग एली को देखने के बाद लड़की ही समझ लेते थे.

इस वजह से कटवाए बाल

कैंसर पीड़ितों के लिए एली मैकगी (Eli McGee) ने 11 साल बाद अपने बाल कटाए. दरअसल, कैंसर पीड़ित होने के बाद बाल गिर जाते हैं. कई बार पीड़ित व्यक्तियों के बाल नहीं उग पाते हैं, ऐसे में विग के जरिए उन्हें बाल लगाया जाता है. कैसर पीड़ितों के दर्द को समझते हुए एली ने एक ट्रस्ट को अपने बाल दान किए.

Related posts

Leave a Comment