हनीट्रैप के मामले में 2 सॉफ्टवेयर इंजीनियर और 1 लड़की गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. क्राइम ब्रांच की टीम ने टिंडर एप के जरिये अमीर लोगों से दोस्ती कर उन्हें हनीट्रैप के जाल में फंसाने वाले गिरोह को पकड़ा है. गिरोह में शामिल एक लड़की समेत कुल 3 लोग गिरफ्तार हुए हैं. जिनमें 2 सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी शामिल हैं. क्राइम ब्रांच के डीसीपी मनोज सी के मुताबिक दिल्ली के एक कारोबारी ने शिकायत दी कि उसे एक अज्ञात नम्बर से फ़ोन आ रहा है. अश्लील तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर 1 करोड़ रुपये की मांग कर रहा है.
पुलिस ने केस दर्ज कर गुरुग्राम से आरोपी राजकिशोर को गिरफ्तार किया. इसके बाद गुरुग्राम के डीएलएफ फेज 2 में छापेमारी कर एक लड़की और आर्यन दीक्षित नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया. इनके फ्लैट की तलाशी में हैंडबैग में लगे 2 खुफिया कैमरे, पेन ड्राइव, लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. जिनमें कई लोगों के अश्लील वीडियो और तस्वीरें थीं.
31 साल का आरोपी राजकिशोर पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. वो मूलरूप से बिहार का रहने वाला है. 2012 में दिल्ली आने के बाद पहली बार उसे लड़की के साथ छेड़खानी के आरोप में कनॉट प्लेस इलाके में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद वह पैसों की लालच में लड़कियों के जरिये अमीर लोगों को हनीट्रेप करने लगा. दिल्ली का रहने वाला 28 साल का आर्यन दीक्षित अपनी गर्लफ्रैंड के जरिये राजकिशोर के संपर्क में आया. वो भी इसी धन्धे में शामिल हो गया. जो लड़की पकड़ी गई है वो भी सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. लॉकडाउन में उसके पास काम नहीं था तो वो इस गिरोह में शामिल हो गई.
पुलिस के मुताबिक ये डेटिंग एप टिंडर के जरिये अमीर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे. फिर उन्हें किसी होटल या किसी और जगह बुलाकर लड़की के साथ उसका अश्लील वीडियो बनाते और फिर उसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर पैसे ऐंठते थे.

Related posts

Leave a Comment