तीन और नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, PM मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए रूट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तीन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देंगी. पीएमओ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीनों वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तीन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. अत्याधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस तीन रूटों पर कनेक्टिविटी को बेहतर बनाएगी. ये ट्रेनें उत्तर प्रदेश में मेरठ से लखनऊ, कर्नाटक में मदुरै से बेंगलुरु और तमिलनाडु में चेन्नई से नागरकोइल के बीच चलेंगी.

ये ट्रेनें यात्रियों को विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करेंगी
मेरठ सिटी से उत्तर प्रदेश में लखनऊ तक वंदे भारत से यात्रियों को दोनों शहरों के बीच मौजूदा सबसे तेज ट्रेन की तुलना में करीब 1 घंटे की बचत होगी. इसी तरह, चेन्नई एग्मोर-नागरकोइल वंदे भारत ट्रेन 2 घंटे से कुछ अधिक और मदुरै-बेंगलुरु वंदे भारत ट्रेन लगभग 1 घंटे 30 मिनट में यात्रा पूरी करेंगी.

ये नई वंदे भारत ट्रेनें क्षेत्र के लोगों को तेज गति और आराम के साथ यात्रा करने का विश्वस्तरीय साधन प्रदान करेंगी. वे तीन राज्यों – उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में यात्रियों को भी बेहतर सेवाएं देंगी. इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की शुरुआत से नियमित यात्रियों, पेशेवरों, व्यापारियों और छात्र समुदाय की जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी. नई वंदे भारत ट्रेनें यात्रियों को विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करेंगी. यात्रा का समय कम करेंगी और पर्यटन को बढ़ावा देंगी. इसके उद्घाटन के लिए तीनों स्टेशनों पर बड़ा मंच बनाया गया है. इस अवसर के लिए पूरे स्टेशन को सजाया गया है. साथ ही यहां लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों की भी व्यवस्था की गई है ताकि सभी लोग वर्चुअल माध्यम से वंदे भारत ट्रेनों के शुभारंभ के साक्षी बन सकें

Related posts

Leave a Comment