गोवा के मंत्री गोविंद गौडे ने दिया अटपटा बयान, कहा- ताजमहल के लिए शाहजहां ने नहीं निकाला था टेंडर

पणजी: गोवा (Goa) की राजधानी पणजी (Panaji) में कला अकादमी भवन (Kala Akademi Bhawan) के नवीनीकरण के लिए 49 करोड़ रुपये के कार्य आदेश आवंटित किया गया है. जिस पर गोवा फॉरवर्ड पार्टी (Goa Forward Party) के विधायक विजय सरदेसाई (MLA Vijay Sardesai) ने सवाल उठाए हैं और जानना चाहा है कि आदेश आवंटित किए जाने के दौरान कला और संस्कृति विभाग (Art and Culture Department) की कुछ प्रक्रियाओं को दरकिनार क्यों किया गया था. ऐसे में गोवा के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे (Art and Culture Minister Govind Gowde) ने अपने विभाग की कार्रवाई का बचाव किया है.

पणजी में प्रतिष्ठित कला अकादमी भवन के नवीनीकरण कार्य के लिए आवंटन मामले में राज्य के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौडे ने अपने विभाग की कार्रवाई का बचाव करते हुए बड़ा ही अटपटा बयान दे डाला है. विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बोलते हुए गोविंद गौडे ने कहा कि शाहजहां ने ताजमहल के निर्माण के लिए टेंडर नहीं निकाला था.

जीएफपी विधायक ने उठाए सवाल

गोवा विधानसभा के मानसून सत्र के प्रश्नकाल के दौरान गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विधायक विजय सरदेसाई ने कला अकादमी भवन के नवीनीकरण के लिए 49 करोड़ रुपये के कार्य आदेश आवंटन पर सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि आवंटन के दौरान कला और संस्कृति विभाग को दरकिनार क्यों किया गया.

गोविंद गौडे ने किया बचाव

ऐसे में अपने विभाग की कार्रवाई का बचाव करते हुए गोविंद गौडे ने ताजमहल और शाहजहां का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘ताजमहल हमेशा से स्थायी तौर पर सुंदर है क्योंकि शाहजहां ने आगरा में इसे बनाने के लिए किसी तरह का कोई टेंडर नहीं निकाला था.’ उन्होंने आगे कहा कि उनके सहयोगियों ने निश्चित तौर पर आगरा का ताजमहल देखा ही होगा. जिसका निर्माण 1632 में शुरू हुआ और 1653 में इसका काम पूरा हुआ लेकिन आज भी यह सुंदर दिखाई देता है.’

गोविंद गौडे (Art and Culture Minister Govind Gowde) ने कहा कि ताजमहल (Taj Mahal) 390 सालों से वैसा ही खूबसूरत बना हुआ है, ऐसा इसलिए क्योंकि शाहजहां (Shah Jahan) ने ताजमहल का निर्माण करते समय इसके लिए टेंडर नहीं मांगा था. बता दें कि जीएफपी के विधायक विजय सरदेसाई (GFP MLA Vijai Sardesai) ने आरोप लगाया है कि विभाग ने केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग की नियमावली का उल्लंघन कर नवीनीकरण का कार्य टेकटन बिल्डकॉन्स प्राइवेट लिमिटेड को आवंटित किया है.

Related posts

Leave a Comment