इस कंपनी में करते हैं काम तो आपके लिए अच्छी खबर, कंपनी अपने कर्मचारियों को दे रही घर

Maruti Suzuki township: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने कर्मचारियों को अपने टाउनशिप में हैंड ओवर देना शुरू कर दिया है. इसमें कुल 360 फ्लैट हैं.
मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India)अपने कर्मचारियों को घर देने जा रही है. कंपनी की तरफ से बुधवार को बयान जारी कर कहा गया कि हरियाणा के धरुहेरा में 360 अपार्टमेंट की टाउनशिप बनकर तैयार है. ये सारे घर किफायती आवास योजना के तहत बनाए गए हैं. कुछ यूनिट्स कर्मचारियों को सुपुर्द भी कर दिया गया है. बाकी बचे फ्लैट धीरे-धीरे कंपनी के कर्मचारियों को सौंप दिए जाएंगे.

कंपनी का यह तीसरा प्रोजेक्ट है. इसका नाम मारुति सुजुकी एन्क्लेव (Maruti Suzuki Enclave) रखा गया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए और टाउनशिप बनाने पर विचार कर रही है. कंपनी ने पहला हाउसिंग प्रोजेक्ट चकरपुर में साल 1989 में लॉन्च किया था.

वेलफेयर प्रोजेक्ट पर ध्यान
मारुति ने दूसरा हाउसिंग कॉलोनी 1994 में गुरुग्राम के भोंसडी में बनाया था. गुरुग्राम के मानेसर में कंपनी की बहुत बड़ी फैक्ट्री है. ऐसे में वह एंप्लॉयी वेलफेयर प्रोजेक्ट पर लगातार ध्यान दे रही है, जिससे प्रोडक्शन में तेजी लाई जा सके. मारुति के टाउनशिप के घरों का स्वामित्व और प्रबंधन कंपनी के ही कर्मचारियों द्वारा किया जाएगा.

हरियाणा सरकार से ली गई मदद
मारुति की तरफ से अपने कर्मचारियों के लिए हरियाणा सरकार से जमीन अधिग्रहण से लेकर भवन निर्माण, अप्रूवल संबंधी कामों में मदद की गई. इसके अलावा भवन निर्माण के दौरान क्वॉलिटी का विशेष ध्यान रखा गया. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को सॉफ्ट लोन भी बांटा है. कैटिगरी के तहत आने वाले कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना और दीन दयाल जन आवास योजना का भी लाभ उठाया है.

Related posts

Leave a Comment