सरकार ने कहा- रेलवे को चालू वित्त वर्ष में धरना प्रदर्शन के चलते 36.87 करोड़ का हुआ नुकसान

नई दिल्ली: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को बताया कि इस वर्ष किसानों व अन्य संगठनों के विरोध प्रदर्शन के कारण रेलवे को 36.87 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ है. लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में रेल मंत्री ने कहा कि प्रदर्शन के कारण उत्तर रेलवे को इस अवधि में सबसे अधिक 22.58 करोड़ रूपये का नुकसान हुआ.

वैष्णव ने कहा कि पुलिस व कानून व्यवस्था राज्य का विषय है और रेलवे पर कानून व व्यवस्था बनाये रखने और अपराधों को रोकने, पंजीकरण व जांच करने के लिये राज्य सरकार जिम्मेदार हैं. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) इन प्रयासों में सहायता करता है.

अगले महीने के अंत तक किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा- राकेश टिकैत

बता दें, तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का विधेयक संसद में पारित भी हो गया है. एक साल से चल रहे आंदोलन में अब किसानों के बीच आंदोलन खत्म करने को लेकर अलग-अलग राय सामने आने लगी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने दावा किया है कि अगले महीने के अंत तक किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा.

किसानों की आमदनी दोगुनी करने को लेकर पीएम मोदी ने जुबान दी है- राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा, ‘अगले महीने के अंत तक ये आंदोलन खत्म हो जाएगा क्योंकि पीएम ने किसानों की आमदनी दोगुनी करने को लेकर जुबान दी हुई है. अगर 1 जनवरी तक MSP पर कानून नहीं बनता है तो ये मुद्दा भी किसानों के आंदोलन में मांग का हिस्सा बन जाएगा. हालांकि सरकार ऐसा बिल्कुल नहीं होने देगी. इसलिए अगले महीने तक ये आंदोलन खत्म हो जाएगा.’

वहीं, किसानों का एक धड़ा आंदोलन खत्म करने को लेकर अगुवाई कर रहा है तो कुछ नेता अपनी अन्य मांगों पर आंदोलन को जारी रखना चाहते हैं.

Related posts

Leave a Comment