दिल्ली में इस साल नर्सरी के एडमिशन को रद्द कर सकती है सरकार: रिपोर्ट

दिल्ली: दिल्ली में अपने बच्चों के लिए नर्सरी में एडमिशन कराने का इंतजार कर रहे अभिभावकों के लिए खबर है, अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार इस साल (2021-22 शिक्षा सत्र) नर्सरी की एडमिशन को रद्द कर सकती है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस विकल्प पर चर्चा की है और निजी स्कूलों के सामने यह विकल्प पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक नर्सरी एडमिशन को इस साल रद्द करके अगले साल स्कूलों को नर्सरी और केजी दोनो कक्षाओं के लिए एक साथ दाखिले लिए जाने का प्रस्ताव है। कोरोना वायरस के मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि छोटी कक्षाओं के बच्चे सबसे अंत में स्कूल जाएं।

इतना ही नहीं रिपोर्ट में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का बयान भी दिया गया है जिसमें मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि इस अगले साल जुलाई से पहले दिल्ली में स्कूलों के खुलने की संभावना बहुत कम है। रिपोर्ट के मुताबिक मनीष सिसोदिया ने कहा है कि अगर दिल्ली में फरवरी से कोरोना के लिए टीकाकरण भी शुरू हो जाता है तो भी जुलाई से पहले दिल्ली में स्कूलों के खुलने की संभावना बहुत कम है।

इस साल होने वाली परीक्षाओं को लेकर भी अभी बादल छाए हुए हैं, रिपोर्ट में मनीष सिसोदिया के बयान को छापा गया है जिसमें मनीष सिसोदिया कह रहे हैं कि उन्हें यह भी देखना होगा कि इस साल अध्यापकों और छात्रों को खतरे में डाले बिना परीक्षाएं कैसे कराई जाएं। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मार्च 2020 से देशभर में स्कूल बंद पड़े हैं और बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है। हाल के दिनों में कोरोना के मामले जरूर कम हुए हैं लेकिन जिस तरह से यूरोप में कोरोना का नया वायरस कहर ढा रहा है उसे देखते हुए सरकारें फिलहाल स्कूलों को खोलने की जल्दबाजी में नहीं दिख रही हैं।

Related posts

Leave a Comment