स्क्रैच कार्ड और इनाम का लालच… 15 लाख के चक्कर में गंवाए 18 लाख, बेंगलुरु की महिला के साथ ठगी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से ठगी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला के साथ साइबर फ्रॉड हुआ है. आरोप है कि ठगों ने महिला को स्क्रैच कार्ड के जाल में फंसाया और उससे 18 लाख रुपये ऐंठ लिए. पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है, जिसके बाद पुलिस की टीम जांच में जुट गई है.

बेंगलुरु की एक 45 साल की महिला को ऑनलाइन रिटेलर मेस से एक स्क्रैच कार्ड मिला था. इस कार्ड के साथ एक नोट भी दिया गया था, जिस पर एक मोबाइल नंबर भी लिखा था. पीड़िता के मुताबिक, कार्ड को स्क्रैच करने पर महिला को एक मैसेज मिला था, जिसमें लिखा था कि महिला 15.51 लाख रुपये जीत चुकी है.

दिए जरूरी दस्तावेज
स्क्रैच कार्ड पर दिए गए निर्देशों के अनुसार महिला को इन पैसों को पाने के लिए महिला को नोट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करना होगा. जब महिला ने नंबर पर कॉल की तो वहां उससे उसके जरूरी दस्तावेज मांगे गए. इस कॉल पर महिला को बताया गया कि उन्हें लॉटरी में जीत का केवल 4 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा. साथ ही कहा गया कि बाकी की रकम पाने के लिए महिला को 30 फीसदी टैक्स भी देना होगा. क्योंकि ऐसी लॉटरी, साथ ही लकी ड्रा, अनधिकृत हैं.महिला ने पैसे पाने के लिए ठगों की बात पर विश्वास कर लिया. इसके बाद ठग महिला से जरूरी कागजी कार्रवाई करने के लिए पैसे मांगने लगे.

जांच में जुटी पुलिस
ऐसा कहकर आरोपियों ने महिला से कई बार पैसे मांगे. वहीं, महिला भी जालसाजों को पैसे देते चली गई. इस दौरान जब ठगों ने महिला से 18 लाख रुपये ऐंठ लिए तो महिला को अपने साथ धोखाधड़ी का शक हुआ. इस बार महिला ने पैसे नहीं दिए. इसके बाद महिला पुलिस स्टेशन पहुंच गई, जहां उसने पुलिस के सामने सारी आपबीती बताई है. वहीं, जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम भी जांच में जुट गई है.

Related posts

Leave a Comment