नारी के रहते नारी का उत्पीड़न यह बंगाल में बड़ा मसला: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Tv9 नेटवर्क के 5 एडिटर्स के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था, संदेशखाली में महिलाओं के साथ उत्पीड़न और स्कैम को लेकर ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने संदेशखाली में महिला उत्पीड़न की बात करते हुए कहा कि एक नारी के रहते नारी का उत्पीड़न यह बंगाल का बड़ा मसला है. एक महिला सत्ता में बैठी है और उसके बावजूद वहां गड़बड़ी हो रही है, तो जनता इसका जवाब देगी. पश्चिम बंगाल में बड़ा परिवर्तन होगा और केवल समय का इसका इंतजार है.

बता दें कि संदेशखाली में महिलाओं की उत्पीड़न के बाद बीजेपी ने बीजेपी ने प्रदर्शनकारी रेखा पात्रा को बशीरहाट लोकसभा सीट सेउम्मीदवार बनाया है. पीएम मोदी ने खुद रेखा पात्रा से फोन पर बात की थी. उन्होंने इंटरव्यू में इसका खुलासा भी किया. उन्होंंने कहा कि मुझे लगता है कि बंगाल में एक महिला के हाथों जो जुल्म हो रहा है, उसका जवाब नारी शक्ति देगी. राज्य में एक महिला रहने के बाद भी बंगाल की स्थिति से महिलाएं निराश हैं. पुरुष भी निराश हैं. बंगाल में बड़ा परिवर्तन होगा. कुछ ही समय की बात है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में घुसपैठ को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कभी घुसपैठ के खिलाफ संसद में सोमनाथ चटर्जी के सामने कागज लहराने वाली ममता आज घुसपैठियों का बचाव कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ममता जी ने संसद में कागज उड़ाकर घुसपैठियों के खिलाफ तूफान खड़ा किया था, अब वह उन घुसपैठियों की रक्षा कर रही हैं. अब यह सोने की थाली की तरह है. उनकी जनकल्याणकारी योजनाएं भी वोट बैंक को ध्यान में रखकर हैं.

महिला सशक्तिकरण को लेकर पीएम ने कही ये बात
पीएम मोदी ने बार-बार महिला सशक्तिकरण की बात कही. उन्होंने कहा कि अगर भारत की 50 फीसदी आबादी भारत के विकास में शामिल हो जाए तो देश के विकास का रास्ता और भी सुगम हो जाएगा. हम महिलाओं को सशक्त बनाने का प्रयास करते हैं. हमारे देश की महिलाओं में देश को बदलने की ताकत है. उन्होंने कहा कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब भी मैंने महिलाओं को महत्व दिया. अमूल या लिज्जत पापड़ किसी भी बड़े ब्रांड को टक्कर देता है. दोनों संगठन महिलाओं द्वारा चलाए जाते हैं. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अब तक हम सोचते थे कि महिलाएं छोटे-मोटे काम करने से ही सशक्त होती हैं. मैंने नहीं कहा मनोवैज्ञानिक बाधाओं को दूर किया जाना चाहिए. यही कारण है कि मैंने ड्रोन दीदी परियोजना को अपनाया. जब गांवों में लोग महिलाओं को ड्रोन चलाते देखेंगे, तो उनके समुदाय के प्रति दृष्टिकोण बदल जाएगा.

वोटबैंक की राजनीति पर पीएम ने साधा निशाना
नरेंद्र मोदी ने कहा, बंगाल एक बार फिर विश्व के दरबार में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल कर सकता है, लेकिन उसके लिए बंगाल को वोट बैंक की राजनीति से बाहर निकालना होगा. उन्होंने कहा कि बंगाल भारत के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. भारत को विश्व पटल पर ले जाने में बंगाल की भूमिका निर्विवाद है. दुर्भाग्य से इस महान परंपरा को पहले लाल लोगों ने और अब टीएमसी स्तर के लोगों ने नष्ट कर दिया है. देश को आगे बढ़ाना है तो बंगाल को नई जागृति की जरूरत है, लेकिन दुख की बात ये है कि वे वोट बैंक की राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी को कितना भी गाली दो लेकिन नोटों की भीड़ कहां छुपाओगे?’ सबकी आंखों के सामने से निकल गया. नोट बिस्तर के नीचे से निकला. पूरे देश में नफरत का माहौल है. मोदी सरकार पूरी ताकत से भ्रष्टाचार से लड़ रही है.

बंगाल के गौरव को पीएम ने किया याद
उन्होंने कहा, ”अगर भारत को विकास करना है तो देश के कुछ राज्यों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. बंगाल उन राज्यों में से है जिसमें देश को आगे ले जाने की सबसे ज्यादा ताकत है. भारत के इतिहास पर नजर डालने से पता चलता है कि बंगाल ने सामाजिक उन्नति की है. भारत के क्रांतिकारी आंदोलन, स्वतंत्रता आंदोलन में बंगाल को सबसे आगे देखा गया है.” उन्होंने आगे कहा, ”भारत का नाम दुनिया में फैलाने के पीछे बंगाल का बहुत बड़ा हाथ है. इस मामले में आप रवीन्द्रनाथ टैगोर के साथ-साथ विवेकानन्द, जगदीश चन्द्र बोस का भी नाम ले सकते हैं, लेकिन वामपंथियों ने बंगाल की इस परंपरा को खत्म कर दिया है. अगर देश को आगे बढ़ना है तो बंगाल को पुनरुद्धार की जरूरत है.

Related posts

Leave a Comment