‘बहुत पैदा कर दिया…’ लालू प्रसाद यादव के बच्चों पर नीतीश कुमार का तंज

बिहार के मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कटिहार के डडखोड़ा प्रखंड में आयोजित जनसभा में बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद के बहुत सारे बच्चों को लेकर तंज कसा है. शनिवार को जदयू के प्रत्याशी दुलालचंद गोस्वामी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए तंज कसा कि लालू-राबड़ी को इतना बच्चा पैदा करना चाहिए? कोई इतना बच्चा पैदा करता है क्या? इसके साथ ही नीतीश कुमार ने लालू यादव पर मुस्लिमों को छलने का आरोप लगाया.

नीतीश कुमार ने वंशवादी राजनीति को लेकर लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री केवल अपने परिवार के सदस्यों को बढ़ावा दे रहे हैं. जदयू नेता ने कहा कि लालू प्रसाद ने पद छोड़ने के बाद अपनी पत्नी को बिहार का मुख्यमंत्री नियुक्त किया था. नीतीश ने लालू पर हमला बोलते हुए कहा कि आजकल वह केवल अपने बच्चों को बढ़ावा दे रहे हैं.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि लालू प्रसाद ने अपनी बेटियों, दो बेटों और सभी को राजनीति में शामिल कर लिया है. लोग पुरानी बातें भूल जाते हैं, इसलिए मैं सबको बताना चाहता हूं कि कोई काम नहीं होता था. लोग बाहर नहीं निकल सकते थे. कोई सड़कें या शिक्षा नहीं थी.”

लालू की बेटी मीसा-रोहिणी चुनावी मैदान में
बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में राजद ने पाटलिपुत्र से मीसा भारती और सारण लोकसभा सीट से रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारा है. लालू प्रसाद के छोटे बेटे, तेजस्वी यादव, पिछली नीतीश के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री थे और बड़े तेज प्रताप यादव के पास पर्यावरण विभाग था.

करीब 19 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज नीतीश कुमार के लिए तेजस्वी यादव मुख्य चुनौती बनकर उभरे हैं और फिलहाल राजद और इंडिया गठबंधन के पक्ष में लगातार प्रचार कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment