पड़ोसी के कुत्ते का नाम ‘सोनू’ सुन भड़का शख्स, साथियों संग मिट्टी का तेल छिड़क पड़ोसन को लगा दी आग

भावनगर, गुजरात: गुजरात के भावनगर में एक हैरान करने वाला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने कुत्ते का नाम कुछ ऐसा रखा, जो पड़ोसी की पत्नी के नाम से मेल खाता था. इससे भड़के पड़ोसियों ने महिला पर हमला कर दिया. यहां एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने महिला पर मिट्टी का तेल छिड़क कर इसलिए आगे लगा दी क्योंकि महिला ने कथित तौर पर अपने कुत्ते का नाम उसकी पत्नी के नाम पर रखा था. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि महिला गंभीर रूप से झुलस गई है. महिला का नाम नीताबेन सरवैया है और भावनगर में सरकारी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने कहा कि नीताबेन सरवैया के पति और उनके दो बच्चे घर से बाहर गए हुए थे. सोमवार वह अपने छोटे बेटे के साथ घर में थीं. दोपहर के वक्त उनका पड़ोसी सुराभाई भरवाड़ और पांच अन्य लोग उनके घर में घुस आए. एफआईआर के मुताबिक, उन्होंने सरवैया के कुत्ते का नाम ‘सोनू’ रखने पर ऐतराज जताया, जो कि भारवाड़ की पत्नी का निकनेम है. पुलिस ने कहा कि सुराभाई भारवाड़ ने सरवैया पर जानबूझकर अपने कुत्ते का नाम उसकी पत्नी के नाम पर रखने का आरोप लगाया.

नीताबेन सुरवैया ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि भारवाड़ ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, लेकिन उन्होंने उसके तथा उसके साथियों के बर्ताव को नजरअंदाज करने की कोशिश की. हालांकि, जैसे ही वह किचन में गईं तीन लोग उनके पीछे आ गए. पुलिस ने कहा कि उनमें से एक ने डिब्बे से मिट्टी का तेल निकालकर सुरवैया पर डाला और माचिस की तीली जलाकर आग के हवाले कर दिया.

महिला ने शोर मचाया, जिसे सुनकर कुछ पड़ोसी उनके घर पहुंचे. उसी वक्त उनके पति में मौके पर पहुंच गए हैं. उन लोगों ने कोट का इस्तेमाल कर आग बुझाई. पुलिस के मुताबिक, पानी की आपूर्ति को लेकर सुरवैया और हमलावरों के परिवार में पहले भी झगड़ा हो चुका है. हालांकि, उस वक्त मामले को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया था.

पुलिस ने हत्या के प्रयास, घर में घुसने, अपमान करने और अन्य आरोपों में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने कहा कि अब तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Related posts

Leave a Comment