व्यक्ति का हुआ हार्ट ट्रांसप्लांट, ग्रीन चैनल बनाकर ब्रेन डेड हुए शख्स का दिल तेज गति से लाया गया अस्पताल

Hyderabad News: तेलंगाना के हैदराबाद में पंजगुट्टा स्थित निम्स अस्पताल में एक व्यक्ति का हार्ट ट्रांसप्लांट हुआ मलकपेट स्थित यशोदा अस्पताल से ब्रेन डेड हुए एक व्यक्ति के हार्ट को ग्रीन चैनल बनाकर तेज गति से निम्स अस्पताल लाया गया. अपना हार्ट दान करने वाला व्यक्ति पुलिस कॉन्स्टेबल था, जो कि कुछ दिन पहले ही एक दुर्घटना का शिकार हो गए थे

दरअसल, कोंडापुर स्पेशल ब्रांच में कॉन्स्टेबल के रूप में कार्यरत वीराबाबू इसी महीने 12 तारीख को खम्मम जिले के गोल्लागुडेम इलाके में दुर्घटना का शिकार हो गए थे. वीराबाबू अपने किसी निजी काम से खम्मम गए थे. हालांकि एक बस के जरिए टक्कर मारने से वो छिटक कर गिरे थे और बुरी तरह घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

ब्रेन डेड

वीराबाबू को उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों के अनुसार कल कॉन्स्टेबल वीराबाबू का ब्रेन डेड हो गया था. उंसके बाद उनके परिजनों ने वीराबाबू का हार्ट दान करके किसी की जिंदगी बचाने का निश्चय कर लिया.

वहीं निम्स अस्पताल में भर्ती एक मरीज को दिल की जरूरत थी. प्रशासन ने ग्रीन चैनल बनाकर डॉक्टरों के सहयोग से यशोदा अस्पताल से निम्स अस्पताल तक हार्ट पहुंचाया, जहां एक व्यक्ति को हार्ट ट्रांसप्लांट किया जा रहा है ।

Related posts

Leave a Comment