दिल्ली-एनसीआर में झमाझम हुई बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली काफी राहत

दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर (Delhi) में बुधवार को सुबह से उमस भरी गर्मी पड़ने के बाद आखिरकार झमाझम बारिश हुई. इससे गर्मी से काफी राहत मिली है और मौसम सुहाना हो गया है. अभी भी आसमान में बादल छाए हुए हैं और गरज रहे हैं. इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को आसमान में बादल के छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार दिन भर मौसम इसी तरह रहने का अनुमान है और बीच-बीच में बारिश होती रहेगी.

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को 11 बजे बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 4 से 6 अगस्त तक दिल्ली में सामान्य दर्जे की बारिश हो सकती है. वहीं मंगलवार को तेज धूप निकलने की वजह से गर्मी का प्रकोप बढ़ा गया और बुधवार को भी उमस भरी गर्मी बढ़ी गई थी.

दिल्ली में मंगलवार को 35.7 डिग्री दर्ज हुआ था अधिकतम तापमान

फिलहाल दिल्ली-एनसीआर में बारिश की बाद काफी राहत मिली है. दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 1 कम 25.8 और अधिकतम तापमान सामान्य से 1 ज्यादा 35.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था. हवा में नमी का स्तर 57 से 84 प्रतिशत रहा था

Related posts

Leave a Comment