दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, कल से फिर बढ़ेगा तापमान, जानें मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल किया हुआ था. वहीं मंगलवार को कई इलाकों में बारिश हुई. इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वहीं मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक आज सुबह-सुबह राजधानी और एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई है. IMD के मुताबिक इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार पिछला सोमवार तीन साल बाद अगस्त महीने का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. इस दिन अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं राजधानी के कुछ इलाकों में तो तापमान लगभग 40 डिग्री तक पहुंच गया. आईएमडी ने बताया कि अगस्त में सबसे गर्म दिन का रिकॉर्ड 12 अगस्त 1987 को रहा था. इस दिन अधिकतम तामपान 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था.

गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत
वहीं आईएमडी के मुताबिक अभी इस गर्मी से राहत मिलने की भी संभावना नहीं है. हालांकि आज दिनभर में कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. वहीं 24 अगस्त से अधिकतम तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. बताया जा रहा है कि 25 से 27 अगस्त तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

हिमाचल में भारी बारिश का रेड अलर्ट
वहीं हिमाचल प्रदेश में 23 अगस्त यानी आज भारी बारिश और फ्लैश फ्लड के अलर्ट को देखते हुए शिमला, सोलन, सिरमौर, बिलासपुर, धर्मशाला और मंडी जिलों में तमाम आंगनवाड़ी, स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने राज्य के आठ जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही बिलासपुर में भी आज सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे

Related posts

Leave a Comment