इंस्पेक्टर नवीन कुमार द्वारा सेक्टर-10/11 चौक पर विथ आउट हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों को चेकिंग के दौरान बांटे गए हेलमेट

फरीदाबाद- पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य निर्देशानुसार पर कार्रवाई करते हुए डीसीपी बल्लबगढ राजेश दुग्गल के मार्ग दर्शन में थाना सेक्टर-8 प्रबंधक इंस्पेक्टर नवीन और पुलिस चौकी सेक्टर-11 प्रभारी कर्मवीर सिंह की टीम के द्वारा आज से सड़क सुरक्षा को लेकर हेलमेट बांटने का अभियान चलाया है।

आज थाना सेक्टर-8 की टीम ने दोपहिया वाहन बिना हेलमेट के चालको को हेलमेट बाटने का अभियान चलाया है। ये हलमेट Company regal rexnord faridabad sec-11 की सहायता से आज संदीप राठी ,अमित श्योराण, अमीत सिन्हा, आनन्द खन्तवाल ,कीर्ती सिंह, वन्दना मेहता,विनोद आहूजा इत्यादी के साथ सेक्टर-8 प्रबंधक की टीम ने के साथ मिलकर sec 10-11 नाके पर आज चेकिंग के दौरान दुपहिया वाहन चालको को 100 हेलमेट बाटे गए है। यह अभियान आने वाले मंगलवार तक चलेगा। इस अभियान के तहत मंगलवार तक विदाउट हेलमेट दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट बांटे जाएंगे।

दोपहिया वाहन चालको को जागरुक करते हुए कहा कि दोपहिया वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट जरुरी है। इससे अपनी सेफ्टी अपने हाथ है। हमे वाहन को रोड पर दर्शाई गई स्पीड से ज्यादा स्पीड से नही चलाना चहिए साथ ही दुपहिया वाहन को बिना हेलमेट के कभी नही चलाना चाहिए। हमें वाहन को निर्धारित लाईन में ही चलाना चाहिए। वाहन चलाने से पहले ब्रेक क्लिच चैक करनी चाहिए की उच्चित काम कर रही है।

बारिश के समय हमें वाहन को अधिक स्पीड में नही चलाना चाहिए। इससे कोई भी दुर्घटना हो सकती है। हमें रोड़ पर ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आमजन के लिए इस सुविधा के लिए ई-चालान सुविधा लागू किया गया है। कई बार नगद पैसे पास ना होने की वजह से आमजन को चालान के पैसे भरने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इससे पहले नगद राशि के बिना व्यक्ति ऑनलाइन चालान नहीं भर पाता था और उसे बाद में कोर्ट से जाकर अपना चालान भरना होता था। जिससे उसे काफी चक्कर काटने पड़ते थे और उनका समय के साथ साथ पैसा भी बर्बाद होता था परंतु डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड एवं QR कोड के माध्यम से अब व्यक्ति चालान कटने पर इसका भुगतान ई-चालान मशीन के द्वारा भी किया जा सकेगा। इससे लोगो के समय की बचत होगी।

Related posts

Leave a Comment