हिमंत सरमा की कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणी, कहा- 2024 लोकसभा चुनाव में 30-35 सीट पर सिमट जाएगी पार्टी

देश में नरेंद्र मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पार्टी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उनका कहना है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी काफी पिछड़ सकती है. उनके अनुसार 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की संख्या 30 से 35 सीटों पर सिमट सकती है.

हिमंत बिस्वा सरमा के अनुसार कांग्रेस पार्टी प्रमुख विपक्षी दल होने का टैग भी खो देगी. हिमंत एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार की आठ साल की उपलब्धियों को गिनाया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अब देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी एक ‘कमजोर राजनीतिक प्रतिष्ठान’ बन कर रह गई है.

कांग्रेस को लेकर की भविष्यवाणी

उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के अपना प्रमुख विपक्षी दल होने का दर्जा बचा पाना भी मुश्किल हो जाएगा. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि उनके अनुसार 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी मुश्किल से ही 30 से 35 सीट ही जीत पाएगी.

हिमंत यहीं नहीं रुके उन्होंने राजस्थान में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा है कि कांग्रेस ने चार सीटों के लिए जिन नेताओं को नॉमिनेट किया है वह राजस्थान से नहीं आते हैं और यह चुनाव हार जाएंगे. उनका कहना है कि आज राजस्थान शरणार्थियों को समायोजित करने के लिए एक तरह का रेलवे स्टेशन बन गया है.

कांग्रेस डरी हुई है: हिमंत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से डरी हुई है, जिस कारण उन्होंने एक या दो नहीं बल्की दिल्ली से सभी राज्यसभा उम्मीदवारों को जयपुर भेज दिया है. हिमंत का कहना है कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे पुरानी पार्टी होने के बाद भी एक कमजोर राजनीतिक प्रतिष्ठान बनकर रह गई है.

Related posts

Leave a Comment