ICICI Bank भेज रहा है अलर्ट, जल्दी अपडेट कर लें ये अकाउंट वरना नहीं कर पाएंगे जरूरी काम

आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) के मोबाइल ऐप ( iMobile ) की इस वर्जन की सेवाएं 20 जनवरी से बंद हो जाएंगी. इसलिए इसे जल्द से जल्द अपडेट कर लें. ताकि आपको कोई परेशानी न आए.

देश की बड़ी निजी बैंकों में शुमार आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) बीते कुछ दिनों से अपने ग्राहकों को लगातार एक अलर्ट जारी कर रहा है . बैंक अपने ग्राहकों को अलर्ट भेजकर यह बता रहा है कि अपने iMobile अकाउंट को जल्दी से अपडेट कर लें वरना 20 जनवरी के बाद इसे इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कोरोना के दौर में लोगों के लिए iMobile बहुत बड़ा सहारा बन गया है. इस दौरान मोबाइल बैंकिंग ग्राहकों की संख्या में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बैंक अपने अलर्ट मैसेज में बता रहा है “प्रिय ग्राहक आप आईसीआईसीआई बैंक का पुराना iMobile ऐप यूज कर रहे हैं. इस वर्जन की सेवाएं 20 जनवरी से बंद हो जाएंगी. इसलिए इसे जल्द से जल्द अपडेट कर लें. ताकि आपको कोई परेशानी न आए. इसे आपको 20 जनवरी से पहले ही अपडेट करना होगा.

कैसे करें अपडेट

अगर आप भी अभी तक iMobile के पुराने वर्जन को इस्तेमाल कर रहे हैं तो चिंता की बात नहीं है इसे आप मिनटों मे अपडेट कर सकते हैं. सबसे पहले iMobile लॉगिन करने के लिए अपना पिन डालें. पिन डालते ही बैंक का मैसेज आपको दिखने लगेगा. मैसेज के नीचे अपटेड बटन होगा. इस बटन पर क्लिक करें. अपडेट बटन क्लिक करते ही आप गूगल प्ले स्टोर के iMobile पर पहुंच जाएंगे. वहां जाकर आप दोबारा अपडेट बटन पर क्लिक कर दें. कुछ ही मिनटों में आपका iMobile वर्जन में अपडेट हो जाएगा.

कर सकते हैं ये सारे काम

आईसीआईसीआई बैंक के मोबाइल ऐप से आप पैसे ट्रांसफर करना, पेमेंट करना जैसी नार्मल चीजें तो कर ही सकते हैं. साथ ही अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान, यूटिलिटी पेमेंट, ओला उबर के बिल, जैसे रोजमर्रा की चीजें भी कर सकते हैं. यहां तक की इस ऐप के जरिए आप एफडी और दूसरे डिपॉजिट अकाउंट भी खुलवा सकते हैं. इसके लिए आपको बैंक जाने की जरूरत नहीं हैं.

Related posts

Leave a Comment