‘पहचान फर्जी, हिन्दू महिला के साथ बुक किया सुईट’- बजरंग दल का लव जिहाद का आरोप

मध्यप्रदेश के इंदौर में बजरंग दल की लोकल यूनिट ने एक होटल में फर्जी नाम से ठहरे एक युवक और युवती को पकड़ा है. संगठन ने दावा किया कि युवक मुस्लिम है, जबकि लड़की हिन्दू है. आरोपी ने होटल में एंट्री हिन्दू नाम से की थी. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बजरंग दल के सदस्यों की शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके लिए तहत युवक और युवती दोनों से पूछताछ की जा रही है. अब तक की जांच में पता चला कि लड़की को भी आरोपी की असली पहचान नहीं मालूम थी.

इंदौर के एडिशनल डीसीपी राजेश व्यास ने बताया कि बजरंग दल की लोकल यूनिट ने शुक्रवार को सूचना दी थी कि एक संदिग्ध युवक फर्जी नाम पते के साथ होटल में ठहरा है. उसके साथ एक लड़की भी है. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि आरोपी युवक मुस्लिम है, लेकिन हिन्दू नाम से होटल में कमरा बुक किया था. वहीं उसके साथ मौजूद लड़की हिन्दू है. उन्होंने बताया कि मौके से ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लव जिहाद का मामला
बजरंग दल के प्रतिनिधियों के मुताबिक यह पूरा मामला लव जिहाद का है. आरोपी ने लव जिहाद के उद्देश्य के तहत लड़की को बरगला कर होटल में ले आया था. इसके बाद आरोपी की रणनीति उसे ब्लैकमेल कर धर्म परिवर्तन कराने की थी. बजरंग दल प्रतिनिधियों के मुताबिक पुलिस की पूछताछ में लड़की ने बताया है कि उसे लड़के की असली पहचान नहीं मालूम थी. वह यही समझ रही थी कि लड़का भी हिन्दू है.

फर्जी पहचान पत्र मिला
बजरंगदल कन्वीनर तनु शर्मा ने बताया कि यह घटना इंदौर के लासुडिया क्षेत्र का है. पुलिस ने जब आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से फर्जी पहचान पत्र बरामद हुआ है. आरोपी ने यह पहचान पत्र भी लव जिहाद के उद्देश्य से बनवाया था. वह जल्द जल्द से जल्द लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसा कर निकाह के लिए तैयार करना चाहता था. निकाह के दौरान ही आरोपी लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहता था.

Related posts

Leave a Comment