वोडाफोन आइडिया का सिम चलाते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर, एयरटेल, जियो भी नहीं कर पाए ऐसा

एक साथ आने के बावजूद ट्राई ने यहां वोडाफोन- आइडिया को दो अलग अलग टेलीकॉम कंपनी के रूप में दर्ज किया है जबकि Vi को दिसंबर के महीने में वॉयस क्वालिटी के मामले में दूसरा स्थान मिला है.

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने दिसंबर 2020 में एयरटेल, जियो और बीएसएनएल को पीछे छोड़ दिया है. वोडा- आइडिया ने अपने ग्राहकों को सबसे बेहतर वॉयस क्वालिटी दिया है. टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने मायकॉल पोर्टल पर इस रिपोर्ट को रिकॉर्ड किया है. रेगुलेटर के अनुसार माय कॉल ऐप सभी टेलीकॉम सबस्क्राइबर्स को भारत में अपना फीडबैक देने का अधिकार देता है.

सोमवार को माय कॉल पोर्टल पर ट्राई डेटा के अनुसार, टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर आइडिया ने टॉप स्थान हासिल किया जहां वॉयस क्वालिटी रेटिंग में कंपनी को 4.9 की रेटिंग मिली. आइडिया के 4.9 रेटिंग को ट्राई ने इंडोर और आउटडोर दोनों जगहर रिकॉर्ड किया. इसे 1 से 5 स्केल पर रिकॉर्ड किया गया है. ऑपरेटर ने कहा कि दिसंबर के महीने में उन्हें 97.59 प्रतिशत की रेटिंग मिली है.

वोडा और एयरटेल पीछे
बता दें कि एक साथ मर्ज होने के बावजूद ट्राई ने यहां वोडाफोन- आइडिया को दो अलग अलग टेलीकॉम कंपनी के रूप में दर्ज किया है जबकि Vi को दिसंबर के महीने में वॉयस क्वालिटी के मामले में दूसरा स्थान मिला है. वोडाफोन को यहां 87.68 प्रतिशत की रेटिंग मिली तो वहीं इंडोर कॉल क्वालिटी के लिए 4.4 रेटिंग और आउटडोर के लिए 3.6 रेटिंग मिली. आइडिया ने नवंबर 2020 से ही अपनी रैंकिंग को बनाकर रखा है जबकि वोडाफोन की रैंकिंग में गिरावट देखी गई है.

लिस्ट में एयरटेल की अगर बात करें तो दिसंबर में कंपनी को 3.1 एवरेज वॉयस क्वालिटी रेटिंग मिली है जो नवंबर में 3.8 की थी. टेलको को एवरेज इंडोर और आउटडोर क्वालिटी में 3.1 की रेटिंग मिली है जबकि कुल रेटिंग 59.46 प्रतिशत की है जो बेहद कम है.

लिस्ट में बीएसएनएल का भी नाम है जहां टेलको को दिसंबर में 3.9 की वॉयस क्वालिटी मिली है तो वहीं नवंबर में ये आंकड़ा 4.1 का था. भारत में सबसे ज्यादा अगर किसी का सब्सक्राइबर बेस है तो वो है जियो. जियो को दिसंबर के महीने में 3.9 की रेटिंग मिली है जो नवंबर के महीने में 3.8 की थी. वहीं कुल आंकड़ा 77.81 प्रतिशत का है.

Related posts

Leave a Comment