नौकरी छूटने पर व्यक्ति बन गया अवैध हथियारों का सप्लायर, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच बदरपुर बार्डर ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसकी नौकरी छूट गई, तो एक जानकार की सलाह पर अवैध हथियार सप्लाई करने के धंधे में उतर गया। यूपी जिला मथुरा के गांव बरसाना के निवासी हरीश नाम के इस आरोपित से पांच पिस्टल और तीन कट्टे बरामद हुए हैं।

क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर सेठी मलिक ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाला एक व्यक्ति एनआइटी-2 के रोज गार्डन में है। वह एक बैग में हथियार लेकर घूम रहा है। उन्होंने एसआइ सुरेश मलिक, एएसआइ विनोद, हवलदार संजय, सिपाही जगबीर, सुशील और मंजीत को शामिल करके टीम का गठन किया। मौके पर छापेमारी कर आरोपित को दबोच लिया। उसके पास लाल रंग का बैग बरामद हुआ। उसमें पांच पिस्टल मिली। पूछताछ में आरोपित ने मुजेसर थाना क्षेत्र में बंद पड़े एक पावर हाउस में छिपाए गए तीन कट्टे बरामद कराए। आरोपित ने बताया कि पहले वह फरीदाबाद की एक फैक्ट्री में नौकरी करता था। नौकरी छूटने के कारण वह बेरोजगार हो गया था और वापस अपने गांव चला गया। वहां उसकी मुलाकात कृष्णा नाम के व्यक्ति से हुई। उसने हरीश को हथियार सप्लाई करने का लालच दिया। कृष्णा ने ही हरीश को अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए फरीदाबाद भेजा था, मगर यहां पुलिस ने उसे धर दबोचा।आरोपित ने बताया है कि वह फरीदाबाद सहित दिल्ली-एनसीआर में कई लोगों को हथियार सप्लाई कर चुका है।

वहां उसकी मुलाकात कृष्णा नाम के व्यक्ति से हुई। उसने हरीश को हथियार सप्लाई करने का लालच दिया। कृष्णा ने ही हरीश को अवैध हथियार सप्लाई करने के लिए फरीदाबाद भेजा था, मगर यहां पुलिस ने उसे धर दबोचा।आरोपित ने बताया है कि वह फरीदाबाद सहित दिल्ली-एनसीआर में कई लोगों को हथियार सप्लाई कर चुका है।

अब क्राइम ब्रांच उन लोगों को दबोचेगी, जिन्हें उसने अवैध हथियार बेचे थे। आरोपित ने बताया है कि वह यूपी में अलग-अलग जगहों से हथियार खरीदकर लाता था। क्राइम ब्रांच ने वहां की पुलिस को सूचित कर दिया है, ताकि वहां हथियार बेचने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई हो सके। चार दिन की रिमांड पूरी होने पर क्राइम ब्रांच ने उसे अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपित को जेल भेज दिया है।

बता दें कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा सभी क्राइम ब्रांचों को निर्देश दे रखे हैं कि अवैध हथियार के मामले में अंतिम स्त्रोत तक पहुंचकर उसे पकड़ा जाए। इन्हीं निर्देश के तहत क्राइम ब्रांच ने आरोपित को दबोचा।

Related posts

Leave a Comment