गुजरात में आज कांग्रेस का महंगाई पर हल्लाबोल, बंद का किया आह्वान

गुजरात कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में आज (शनिवार को) राज्य में सांकेतिक बंद का आह्वान किया है. कांग्रेस ने ट्रेडर्स और अन्य व्यापारियों से सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने शटर बंद करने की अपील की है. पार्टी की प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने लोगों से महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने और संविदाकर्मियों कोयमित नौकरी दिलाने के लिए बंद में शामिल होने की अपील की. 

क्या कहा गुजरात पार्टी प्रमुख ने

गुजरात प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने आरोप लगाया कि 4,36,663 योग्य युवा बेरोजगार हैं, कुछ 4,58,976 बेरोजगार युवा राज्य रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हैं, जबकि 4.50 लाख सरकारी पद खाली है. सैकड़ों ग्राम पंचायतें ग्राम सेवक अधिकारियों के बिना काम कर रही हैं, सैकड़ों सरकारी पुस्तकालयों में नियमित स्टाफ नहीं हैं और 27,000 से अधिक शिक्षक पद खाली हैं.

महंगाई पर बात करते हुए, ठाकोर ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत 1,060 रुपये, पेट्रोल की कीमत 95 रुपये और सीएनजी की कीमत 84 रुपये प्रति किलो हो गई है. इन सभी उत्पादों का नागरिकों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ा है. लगातार विरोध के बाद भी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है. इसलिए विरोध का फैसला किया गया है. सभी जिला और नगर कांग्रेस समितियों और कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि बंद बड़े स्तर पर और सफल हो, लेकिन इस दौरान ये भी कहा गया है कि आपातकालीन सेवाएं बाधित न हों.

आज ओवैसी की भी जनसभा

बेशक अभी गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन धीरे-धीरे अब यहां सियासी अखाड़ा बनता जा रहा है. अभी तक बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच चल रही जंग में अब एक और पार्टी ने दस्तक दे दी है. यह पार्टी है AIMIM. आज AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की गोमतीपुर, अहमदाबाद व अन्य जगहों पर  शाम 7 बजे विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

Related posts

Leave a Comment