सदन में PM Modi ने शायराना अंदाज में राहुल गांधी पर कसा तंज

PM Modi: पीएम मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बुधवार (8 फरवरी, 2023) को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस पर हमलावर होते हुए मोदी ने कहा कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में कांग्रेस के पतन को लेकर एक स्टडी हो चुकी है। मुझे भरोसा है कि भविष्य में कांग्रेस की बर्बादी पर सिर्फ हार्वर्ड ही नहीं, बल्कि बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में स्टडी होनी है और कांग्रेस को डूबाने वाले लोगों पर भी होनी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस तरह के लोगों के लिए दुष्यंत कुमार ने बहुत अच्छी लाइन लिखी है, जो सटीक बैठती है, ‘तुम्हारे पांव के नीचे कोई जमीन नहीं, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं।
मोदी ने कहा कि देश में हर जगह आशा ही आशा नजर आ रही है, लेकिन कुछ लोगों को ये दिखता ही नहीं। उन्होंने काका हाथरसी के एक दोहे के जरिए विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा- ‘आगा पीछा देखकर क्यों होते गमगीन, जैसी जिसकी भावना वैसा दिखे सीन।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत संकल्प और सपने को साथ लेकर चलने वाला देश है, लेकिन कुछ लोगों को ये दिखाई नहीं देगा। अंतर्मन में पड़ी चीजें दिखाई नहीं देती। ये चैन से सोने नहीं देती। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने जिगर मुरादाबादी की गजल की पंक्तियों के जरिए भी विपक्ष पर तंज मारा। उन्होंने कहा, ‘यह कह-कहकर हम दिल को बहला रहे हैं, वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं…’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछली शताब्दी में मैं भी यात्रा लेकर कश्मीर गया था और आतंकियों ने पोस्टर लगाए थे कि- कौन है ऐसा, जिसने मां का दूध पिया है जो लाल चौक पर तिरंगा लहराएगा। मैंने उस वर्ष 23 जनवरी को ऐलान किया था कि 26 जनवरी को मैं आऊंगा, बिना सुरक्षा और बुलेट प्रूफ जैकेट के आऊंगा और तिरंगा लहराऊंगा…।

Related posts

Leave a Comment