इज़रायली दूतावास विस्फोट मामला: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 छात्रों को हिरासत में लिया, हो रही है पूछताछ

नई दिल्ली: इज़रायली दूतावास विस्फोट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 छात्रों को हिरासत में लिया है. स्पेशल सेल ब्लास्ट में चारों छात्रों से पूछताछ कर रही है. ये सभी छात्र कश्मीर के कार्गिल के रहने वाले हैं और दिल्ली में पढ़ाई करते हैं

इस मामले में विस्फोट की जांच एनआईए कर रही है, लेकिन दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने साजिश रचने के मामले में अलग से एफआईआर दर्ज की थी, उसको लेकर ही चार छात्रों से ये पूछताछ हो रही है. बता दें कि इसी साल जनवरी के महीने में दिल्ली में इज़रायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट हुआ था हाल ही में जारी की गई संदिग्धों की तस्वीर

इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में हाल ही में एनआईए ने दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी किए थे. सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स हाथ में एक फाइल और दूसरा शख्स एक बैग लिए हुआ दिखाई दिया था. एनआईए की ओर से बताया गया था कि संदिग्धों ने जामिया नगर से ऑटो किया और फिर अब्दुल कलाम रोड पहुंचे. फिर विस्फोटक रखने के बाद ये दोनों ऑटो से अकबर रोड पहुंचे और वहां दोनों ने पहचान छिपाने के लिए जैकेट उतार दिया.

एनआईए ने इन दोनों संदिग्धों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया है. एजेंसी ने ट्वीट कर कहा था कि अगर कोई शख्स ऐसी कोई भी जानकारी देगा जिससे इनकी पहचान हो सके या गिरफ्तारी हो सके, तो उसे 10 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर हुआ था धमाका

एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर 29 जनवरी की शाम लगभग 5 बजकर 5 मिनट पर बम धमाका हुआ था. धमाका इजरायली दूतावास के नजदीक हुआ था, जिसमें 3 कारों के शीशे फूट गए थे. जहां बम धमाका हुआ था उसके पास ही एक एनवेलप भी मिला था, जिस पर टू एंबेस्डर इजरायल एंबेसी लिखा था और उसके अंदर यह लिखा था कि यह धमाका एक ट्रेलर है. हम चाहें तो इससे भी बड़ा धमाका कर सकते हैं. तुम हमारे टारगेट पर हो.

Related posts

Leave a Comment