दिल्ली-NCR में आज भी आंधी के साथ होगी बारिश, UP-राजस्थान में गिरेंगे ओले, जानें मौसम का हाल

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई. इससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बाद दिल्ली-NCR में तापमान सात डिग्री तक कम हो गया. वहीं यहां आज भी बारिश होने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली एनसीआर में आज भी गरज के साथ बारिश की संभावना है. इसके साथ ही आईएमडी ने तेज आंधी चलने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रह सकता है. शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. शनिवार को दिल्ली में बारिश और तेज आंधी की वजह से कई पेड़ उखड़ गए.

दिल्ली-NCR में कब तक मौसम रहेगा कूल?
कई इलाकों में पानी भर गया. बिजली के खंभे गिरने की वजह से कई इलाकों में बिजली ठप रही. हवाई यातायात प्रभावित हुआ. छह उड़ानों को डायवर्त किया गया. दिल्ली एनसीआर में अगले दो-तीन दिनों तक मौसम सुहाना ही रहेगा. दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. तापमान 45 डिग्री के पार चला गया था. हालांकि 24 मई से स्थिति थोड़ी बदली. दिल्ली-NCR में रुक-रुक बारिश होने लगी. इसके बाद थोड़ी राहत मिली.

इन राज्यों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश की चेतावनी दी गई है. इस दौरान आंधी तूफान के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राजस्थान में 50-60 की स्पीड से हवाएं चलने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश का अनुमान है.

राजस्थान में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग में राजस्थान में आज और कल कई हिस्सों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश की चेतावनी दी है. इसके अलावा 30 और 31 मई के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है. आईएमडी ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में 50-60 की स्पीड से हवा चलेगी.

Related posts

Leave a Comment