जैकलीन को मिले करोड़ों के तोहफे Gucci के बैग, Louis Vuitton के जूते और हीरे की ईयर रिंग, ED की चार्जशीट में दावा

Money Laundering Case: सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. ईडी की चार्जशीट से पता चला है कि एजेंसी ने इसी साल 30 अगस्त और 20 अक्टूबर को फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का बयान दर्ज किया था. ईडी के सामने दिए बयान में जैकलीन ने कहा है कि उन्हें तोहफे के तौर पर तीन डिज़ाइनर बैग (Gucci और Chanel के) और Gucci के दो जिमवेयर मिले थे.

अपनी चार्जशीट में ईडी ने कहा है कि जैकलीन फर्नांडिस को Louis Vuitton के एक जोड़ी जूते, दो जोड़ी हीरे की इयर रिंग और एक कई रंगों वाले स्टोन की ब्रेसलेट और दो Hermes bracelets भी मिले थे. इसके अलावा सुकेशषएक मिनी कूपर भी जैकलीन को मिला था, जिसे उन्होंने वापस कर दिया था.

पिछले हफ्ते जैकलीन से ईडी ने की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में गुरुवार को कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की एक सहयोगी को गिरफ्तार किया और जांच के सिलसिले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की थी. ईडी ने धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत पिंकी इरानी को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों के अनुसार, इरानी कथित रूप से जांच सहयोग नहीं कर रही थीं, इसलिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

जांच एजेंसी ने इससे पहले चंद्रशेखर, उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल और दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था. ईडी जैकलीन और चंद्रशेखर को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ कर चुकी है.

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि चंद्रशेखर और उनकी पत्नी पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन का मामला दर्ज है. आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महंगे उपहार दिए थे. चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत कुछ लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं. जैकलीन के प्रवक्ता ने पहले कहा था कि अभिनेत्री बतौर एक गवाह एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज करा रही हैं. बता दें कि इसी महीने ईडी ने 5 दिसंबर को जैकलीन को मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने से रोक दिया था.

Related posts

Leave a Comment