राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन

जम्मू-कश्मीर :- राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों का जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया खंडन, बताया यात्रा के दौरान सुरक्षा में तैनात थीं इतनी कंपनियां
सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे – पुलिस

यात्रा में सुरक्षा चूक के आरोपों के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सभी आरोपों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। पुलिस ने कहा कि यात्रा और राहुल गांधी की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किये गए थे। कश्मीर जोन पुलिस की तरफ से कहा गया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सुरक्षा के लिए CAPF की 15 कंपनियां और जम्मू-कश्मीर पुलिस की 10 कंपनियां लगाई गई थीं। इसके अलावा पुलिस ने जानकारी दी कि सुरक्षा में ROP और QRT टीमें भी शामिल थीं। ऊंची जगहों पर भी सुरक्षा के लिए तैनाती की गई थी।

आयोजकों ने बढ़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया – पुलिस

पुलिस ने कहा कि आयोजकों द्वारा जिन लोगों को अनुमति दी गई थी, केवल उन्हें ही चेकिंग के बाद यात्रा रूट पर अनुमति दी गई। भारत जोड़ो यात्रा के आयोजकों ने बनिहाल से यात्रा में शामिल होने वाले लोगों की बढ़ी भीड़ के बारे में सूचित नहीं किया था। आयोजकों द्वारा 1 किमी की यात्रा करने के बाद यात्रा को बंद करने पर कोई निर्णय लेने से पहले पुलिस से बातचीत नहीं की गई थी। कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि आगे की यात्रा शांतिपूर्वक जारी रही। सुरक्षा में जरा भी चूक नहीं हुई। हम फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

Related posts

Leave a Comment