अफगानिस्तान: बम धमाकों से फिर दहला काबुल, कम से कम 9 लोगों की मौत, 20 अन्य घायल

काबुल: अफगानिस्तान का काबुल एक बार फिर बम धमाकों से दहल उठा है. रविवार को पांच अलग-अलग इलाकों में बम विस्फोट से कम से कम 9 लोग मारे गए और 20 लोग घायल हो गए. अफगानिस्तान के इंटीरियर मिनिस्टर मसूद अंदाराबी ने इस धामके की पुष्टि की है. उन्होंने कहा- काबुल में हुए धमाकों में 9 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.

अफगानिस्तान में अमेरिकी एयरबेस पर रॉकेट दागे गए
अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में कई रॉकेट हमले हुए हैं. एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के परवान प्रांत के एक प्रमुख अमेरिकी एयरबेस बगराम एयरफील्ड में कई रॉकेट दागे गए थे. हालांकि, कोई नुकसान या किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. सिन्हुआ ने एक प्रांतीय प्रवक्ता के हवाले से कहा था, “कलंदर खिल इलाके में लावारिस पड़े ट्रक से सुबह लगभग 5.50 बजे बगराम एयरफील्ड पर पांच राउंड रॉकेट दागे गए. सात रॉकेट नाकाम रहे और अफगान सुरक्षा बलों ने उन्हें निष्क्रिय कर दिया.”

अफगान राजधानी काबुल से करीब 50 किलोमीटर दूर उत्तर में बगराम एयरफील्ड, पिछले 19 सालों में अफगानिस्तान में अमेरिकी और नाटो सैन्यअड्डे के रूप में संचालित होता रहा है. अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले 12 दिसंबर को, काबुल शहर के विभिन्न हिस्सों में 10 रॉकेट दागे जाने के बाद कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे. वहीं, 21 नवंबर को, शहर के विभिन्न हिस्सों में कम से कम 23 रॉकेट दागे गए, जिसमें आठ नागरिकों की मौत हो गई थी.

Related posts

Leave a Comment